इंदौर में सब्जी बेचने वाली रईसा अंसारी ने की हुई है पीएचडी, बोलती हैं फर्राटेदार अंग्रेजी

इंदौरः इंदौर नगर निगम की कार्रवाई में उस समय दिलचस्प मोड़ आ गया, जब एक सब्जी का ठेला लगाने वाली महिला निगमकर्मियों के सामने खड़ी हो गयी, और फर्राटेदार इंग्लिश बोलकर उनकी बोलती बंद कर दी.

इंदौर में प्रशासन ने सब्जी ठेला संचालकों को एक जगह पर खड़े होकर व्यापार करने पर प्रतिबंध लगाया हुआ है. लेकिन बुधवार को जब निगम का अमला मालवा मील स्थित सब्जी मंडी में करवाई करने पहुंचा तो यहां एक महिला ने कार्रवाई को लेकर जबरदस्त विरोध किया. महिला के विरोध का यह तरीका सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे महिला ने फर्राटेदार इंग्लिश बोलकर निगमकर्मियों की बोलती बंद कर दी.

इस महिला का नाम रईसा अंसारी है, रईसा मालवा मिल के पास सब्जी का ठेला लगाती है. हैरान करने वाली बात यह है की इसने पीएचडी कर रखी है किन बावजूद इसके वो सड़क पर सब्जी का ठेला लगाती है. रईसा का कहना है कि उसका परिवार करीब 60 वर्षों से यहां पर सब्जी का व्यवसाय करता है लेकिन अब नगर निगम के अधिकारी उसे यहां से हटाना चाहते हैं ,अगर उसे यहां से हटा दिया गया तो उसके सामने परिवार को पालने का एक बड़ा संकट खड़ा हो जाएगा.

रईसा का कहना है कि वो वर्ग विशेष से है तो उसको पीएचडी करने के बाद भी कही नौकरी नहीं मिल रही है. लिहाजा उसने तय किया है कि सब्जी बेचकर ही वो अपना घर चलाएगी लेकिन कोरोना की आड़ में नगर निगम के अधिकारी उसे यह व्यवसाय भी नहीं करने दे रहे हैं.

रईसा के इस आक्रामक तेवर को देखकर नगर निगम के अमले को भी यहां से बेरंग ही लौटना पड़ा, लेकिन रईसा जैसी महिला इतनी पढ़ी लिखी होने के बाद भी सब्जी बेचकर अपना घर चला रही हैं जो कि दूसरों के लिए एक बड़ा उदाहरण है.

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password