लॉकडाउन : मॉर्निंग वॉक और साइकिलिंग पर लगी रोक, बाहर दिखाई देने पर होगी कड़ी कार्रवाई

रायपुर (अविरल समाचार) : राजधानी में कल से संपूर्ण लॉकडाउन लगेगा. जिला प्रशासन लॉकडाउन के नियमों को लेकर सख्ती बरतने की बात कही है. शहर में किरानें की दुकान, शराब दुकान, शासकीय व निजी कार्यालयों के साथ-साथ सुबह मॉर्निंग वॉक व साइकिलिंग पर भी रोक लगाई गई है. कलेक्टर की ओर से जारी आदेश के मुताबिक लोग सुबह 6 से 10 बजे तक सिर्फ अति आवश्यक कामों के लिए ही बाहर निकल सकेंगे. बेवजह घूमने वालों पर सख्त कार्रवाई जाएगी.

एडीएम विनीत नंदनवार ने बताया कि इस बार के लॉकडाउन में थोड़ी ज्यादा सख्ती बरती जाएगी क्योंकि रायपुर में संक्रमण का खतरा ज्यादा बना हुआ है हर रोज भारी संख्या में लोग यहां संक्रमित मिल रहे हैं. इसे लेकर लोगों से अपील भी की जा रही है कि प्रशासन का पूरा सहयोग करें और घर पर रहे अनावश्यक रूप से बाहर निकले. यह पूर्णतः लॉकडाउन है इसमें यदि कोई बेवजह घर से बाहर निकलता है तो महामारी एक्ट 188 के तहत कार्रवाई की जाएगी.

यदि किसी को बहुत अर्जेंट है या मेडिकल इमरजेंसी है उस कंडीशन में वह बाहर जा सकते हैं. यदि अनावश्यक कोई भी घूमता पाया जाता है तो वह कड़ी से कड़ी कार्रवाई भी की जाएगी. किसी भी कंडीशन में कम्युनिटी स्प्रेड को रोकना होगा. लोगों को पैनिक होने की जरूरत नहीं है और राशन तो लोग मैनेज कर सकते हैं. सुबह की सैर, साइकिलिंग पर भी रोक लगाई गई है. लोगों को घर पर ही योगा करना होगा. ना मानने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password