कैमरा रिपेयरिंग कराने व्यापारी ने कोरियर सेंटर में किया कॉल, फिर हुआ कुछ ऐसा कि खाते से उड़ गए 1 लाख 10 हजार

रायपुर (अविरल समाचार) : राजधानी के मौदहापारा थाना क्षेत्र में एक व्यापारी ठगी का शिकार हुआ है. कैमरा रिपेयरिंग कराने के लिए व्यापारी ने इंटरनेट से कोरियर सेंटर का नंबर निकालकर कॉल किया. सेंटर में कॉल करने पर 5 रुपए का टोकन मनी लगाने की बीत कही गई और व्यापारी ने ऑनलाइन पेमेंट कर दिया. इतना ही नहीं फोन पर आए ओटीपी भी सर्विस सेंटर को दे दिया. जिसके बाद व्यापारी के बैंक खाते से 1 लाख 10 हजार रूपए पार हो गया.

मौदहापारा पुलिस के मुताबिक आरडीए बिल्डिंग में इलेक्ट्रॉनिक दुकान का संचालन करने वाले राजेश खेमानी को कैमरे का एसेसिरिज बीटीएच कोरियर के माध्यम से महाराष्ट्र भेजना था. इसके लिए उसने कोरियर कंपनी का इंटरनेट के माध्यम से फोन नंबर निकालकर फोन किया था. अज्ञात मोबाइल धारक ने सर्विस उपलब्ध कराने की बात कहकर खेमानी को 5 रुपए का टोकन मनी लगने की बात कही. इसके लिए उसने व्यापारी को एक लिंक भेजा. उस लिंक पर क्लिक कर व्यापारी ने 5 रुपए का पेमेंट कर दिया.

इसके कुछ देर बाद उसके मोबाइल फोन पर एक ओटीपी आया, जिसे उसने अज्ञात मोबाइल धारक को शेयर कर दिया. फिर पेटीएम के माध्यम से अलग-अलग किश्तों में व्यापारी के खाते से 1 लाख 10 हजार पार हो गया. पुलिस का कहना है कि इसमें बाहरी गिरोह का ही हाथ है. व्यापारी की शिकायत के आधार पर अज्ञात आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर विवेचना में लिया गया है.

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password