राहुल गांधी के नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष, स्मृति ईरानी और पीयूष गोयल ने ऐसे दिया जवाब

नई दिल्ली (एजेंसी) राहुल गांधी (Rahul Gandhi): कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने पवन उर्जा संयंत्रों के इस्तेमाल से स्वच्छ पेयजल पैदा करने संबंधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के सुझाव को लेकर उन पर कटाक्ष किया. इसके बाद बीजेपी नेताओं ने पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस नेता को विज्ञान पत्रों को पढ़ने की जरूरत है.

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने एक पवन ऊर्जा कंपनी के सीईओ के साथ प्रधानमंत्री की बातचीत संबंधी वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट किया, ‘‘भारत को असली खतरा यह नहीं है कि हमारे प्रधानमंत्री को समझ नहीं है, बल्कि यह है कि उनके ईद-गिर्द के लोगों में किसी में उन्हें इस बारे में बताने की हिम्मत नहीं है.’’

यह भी पढ़ें :

छत्तीसगढ़ : अब इस जिले के दो पुलिस अधिकारी हुये कोरोना संक्रमित

इस वीडियो में प्रधानमंत्री यह कहते सुने जा सकते हैं कि पवन ऊर्जा संयंत्र का इस्तेमाल करके न सिर्फ ऊर्जा, बल्कि ऑक्सीजन और स्वच्छ पेयजल पैदा किया जा सकता है.

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के कटाक्ष को लेकर केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) ने पलटवार करते हुए कहा, ‘‘राहुल गांधी के ईद-गिर्द किसी को यह बताने की हिम्मत नहीं है कि उन्हें समझ नहीं है. उन्होंने उस विचार के लिए प्रधानमंत्री का मजाक बनाया जिसे दुनिया की एक बड़ी कंपनी के सीईओ ने समर्थन किया.’’

यह भी पढ़ें :

इन्फोसिस करेगी अमेरिकी कंपनी Blue Acorn का अधिग्रहण, 900 करोड़ रुपये करेगी खर्च

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी (Smriti Irani) ने भी पलटवार किया. उन्होंने कहा, “ऐसा लगता है कि कांग्रेस का असली खतरा बढ़ता जा रहा है और किसी में भी युवराज को कुछ और बताने की हिम्‍मत नहीं है.”

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा (Sambit Patra) ने कांग्रेस नेता पर निशाना साधते हुए कहा, ‘‘राहुल जी, कल आप रात में उठ जाइए और दो विज्ञान पत्र पढ़िए जिन्हें मैंने यहां संलग्न किया है.’’ पात्रा ने दो खबरें शेयर की जिनमें कहा गया है कि पवन ऊर्जा संयंत्र के इस्तेमाल से पानी पैदा किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें :

क्या एआईएमआईएम के चुनाव लड़ने से बीजेपी को फायदा होता है ? ओवैसी ने आंकड़ों के साथ दिया जवाब

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password