राहुल गांधी ने कहा मोदी सरकार की नीतियों ने 14 करोड़ युवाओं को बेरोजगार किया  


नई दिल्ली (एजेंसी). राहुल गांधी (Rahul Gandhi) : केंद्र की मोदी सरकार से युवाओं को रोजगार देने की मांग करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा है, “देश के युवाओं के मन की बात, रोजगार दो मोदी सरकार.” बेरोजगारी के मुद्दे को लेकर यूथ कांग्रेस द्वारा शुरू किए गए ‘रोजगार दो’ अभियान के समर्थन में वीडियो संदेश जारी कर राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि मोदी सरकार की नीतियों ने 14 करोड़ युवाओं को बेरोजगार बना दिया है.

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने वीडियो संदेश में कहा, “नरेन्द्र मोदी जब प्रधानमंत्री बने थे, उन्होंने देश के युवाओं से हर साल दो करोड़ रोजगार देने का वादा किया. बहुत बड़ा सपना दिया. लेकिन सच्चाई निकली कि 14 करोड़ लोगों को नरेन्द्र मोदी जी की नीतियों ने बेरोजगार बना दिया.” राहुल ने आगे कहा, “ये क्यों हुआ? नोटबंदी, गलत जीएसटी और फिर लॉकडॉउन इन तीन कदमों ने हिंदुस्तान के आर्थिक ढांचे को खत्म कर दिया है और अब सच्चाई ये है कि हिंदुस्तान अपने युवाओं का रोजगार नहीं दे सकता है.”

यह भी पढ़ें :

छत्तीसगढ़ : अरुण वोरा ने वाड्रफ नगर मामले की रिपोर्ट तलब की

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने सोशल मीडिया पर वीडियो साझा करते हुए लिखा “देश के युवाओं के मन की बात: रोजगार दो, मोदी सरकार! आप भी अपनी आवाज युवा कॉंग्रेस के #RozgarDo के साथ जोड़कर, सरकार को नींद से जगाइये. ये देश के भविष्य का सवाल है.” राहुल गांधी ने कहा कि बेरोजगारी के मुद्दे को लेकर यूथ कांग्रेस जमीन पर उतर रही है और इस मुद्दे को यूथ कांग्रेस हर कस्बे में सड़कों पर उठाएगी.

आपको बता दें कि कांग्रेस के युवा संगठन यूथ कांग्रेस ने मोदी सरकार के खिलाफ 9 अगस्त से ‘रोजगार दो’ अभियान शुरू कर किया है. यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने कहा “पिछले 6 वर्षों में शायद ही ऐसा कोई सेक्टर बाकी है जहां युवाओं की नौकरियां नहीं गईं हो, चाहे आईटी सेक्टर हो या बैंकिंग, रेलवे हो या कृषि क्षेत्र सब कुछ चौपट हो चुका है. अर्थव्यवस्था से लेकर व्यापार चौपट हो चुका है.” उन्होंने कहा कि देश भाषण से नहीं रोजगार से चलेगा. इसलिए यूथ कांग्रेस ने ‘रोजगार दो’ अभियान शुरू किया है. इसके शुरुआती दौर में सोशल मीडिया पर अभियान चलाने के बाद यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता देश भर में सड़क पर उतर कर प्रदर्शन करेंगे.

जैसा कि आप जानते हैं आर्थिक मंदी के बीच कोरोना महामारी और लॉकडाउन ने विकास की रफ्तार पर ब्रेक लगा दिया है. देश में बेरोजगारी बढ़ रही है और इससे सबसे ज्यादा प्रभावित युवा वर्ग है. ऐसे में कांग्रेस पार्टी ने यूथ कांग्रेस के जरिए मोदी सरकार के खिलाफ माहौल तैयार करने की रणनीति बनाई है.

 

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password