राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) की बैठक नागपुर में 3 से, मोदी सरकार के कामकाज की होगी समीक्षा

मुंबई (एजेंसी) राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) गुरुवार से महाराष्ट्र के नागपुर में तीन दिवसीय समन्वय बैठक करने जा रहा हैं। इसमें भाजपा समेत संघ से जुड़े अन्य संगठन भी शामिल होंगे। संघ की इस अहम बैठक में केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के कामकाज की समीक्षा भी की जाएगी।

यह भी पढ़ें :

छत्तीसगढ़ में कोरोना से आज एक भी मौत नहीं, 31 नए संक्रमित मिले

प्राप्त जानकारी के अनुसार, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) की 3 से 5 सितंबर तक होने वाली इस बैठक में संघ और उससे जुड़े संगठनों और मोदी सरकार के कामकाज की समीक्षा की जाएगी। इसके अलावा भविष्य में होने वाले कार्यक्रमों की रुपरेखा भी तैयार की जाएगी। बैठक में संघ प्रमुख मोहन भागवत, संघ के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसाबले, भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) बीएल संतोष, संघ और भाजपा के बीच समन्वय कार्य देख रहे अरुण कुमार के अलावा सभी संगठनों के प्रमुख, संगठन मंत्री और संघ के क्षेत्रीय प्रचारक भी शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें :

“इनवेस्टगढ़ छत्तीसगढ़ 2022” ग्लोबल इनवेस्टर्स मीट जनवरी में

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) की नागपुर में होने वाली इस समन्वय बैठक की खास बात यह है कि संघ से जुड़े संगठनों ने पिछली बैठक में जो बातें तय की उनके कामों का आकलन किया जाएगा। वहीं आने वाले दिनों में होने वाले कार्यक्रमों की रुपेरखा भी तय की जाएगी। बैठक में मुख्य रूप से मोदी सरकार, भाजपा के कामकाज की समीक्षा होगी। इस बैठक में आगामी पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों की तैयारियों को लेकर भी चर्चा हो सकती है।

यह भी पढ़ें :

अफगानिस्तान : तालिबान ने पंजशीर को घेरा, शांति से समर्पण की अपील

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) की इस तरह की बैठकें वर्ष में कई बार होती हैं। इसमें वर्तमान में चल रहे कार्यों से लेकर भविष्य के कार्यक्रमों की रुपरेखा तय होती है। इसमें संघ शाखाएं पहले की तरह लगाने और कोविड की तीसरी लहर की पूर्व की तैयारियों समेत कई मुद्दों पर चर्चा होगी।

यह भी पढ़ें :

पोस्ट ऑफिस में खाताधारकों के लिए अच्छी खबर, पढ़ें क्या होगा फायदा

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password