छत्तीसगढ़ में कोरोना : अन्य राज्यों से आने वाले यात्रियों के लिए नई गाईड लाइन जारी, पढ़ें क्या

रायपुर (अविरल समाचार). छत्तीसगढ़ में कोरोना : अन्य राज्यों से छत्तीसगढ़ आने वाले यात्रियों के लिए सरकार ने नई गाईड लाइन जारी कर दी हैं. देश के अन्य राज्यों में कोरोना के बढ़ते मामलों को और संभावित तीसरी लहर को ध्यान में रखते हुए ये निर्णय लिया गया हैं. इसके तहत छत्तीसगढ़ आने वाले सभी यात्रियों को अब आरटी पीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट पेश करना अनिवार्य कर दिया हैं.

यह भी पढ़ें :

छत्तीसगढ़ में कोरोना : बलौदाबाजार में विस्फोट 87 नए मरीज, कहीं तीसरी लहर की दस्तक तो नहीं ?

छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस की स्थिति को ध्यान में रखते हुए. सचिव सामान्य प्रशासन छत्तीगढ़ शासन कमलप्रीत सिंह द्वारा जारी आदेश में कहा गया हैं. छत्तीसगढ़ आने वाले सभी यात्रियों के लिए कोरोना आरटी पीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट होना अनिवार्य हैं. ये रिपोर्ट केवल आईसीएमआर द्वारा स्वीकृत एवं प्रमाणित लैब की ही होना चाहिए. कोरोना टिके के दोनों डोज लगवा चुके लोगों के लिए भी ये अनिवार्य होगा. रिपोर्ट 96 घंटो से पहले की नहीं होना चाहिए.

यह भी पढ़ें :

भारत में जीका वायरस की दस्तक, पहला मामला पुणे में

छत्तीसगढ़ में कोरोना के नए केस भी कुछ जिलों में बढ़ रहें हैं. दुर्ग, रायपुर के बाद कल बलौदाबाजार में भी 87 नए संक्रमित मिले हैं. इसके साथ ही डेंगू के भी मरीज बढ़ रहें हैं. छत्तीसगढ़ शासन द्वारा जारी ये नई गाईड लाइन 8 अगस्त से प्रभावी होगी.

देखें आदेश :-

यह भी पढ़ें :

रायपुर में ये इलाके बने कन्टेनमेंट जोन, कलेक्टर ने जारी किये आदेश

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password