Reliance Industries ने कर्मचारीयों को दी बड़ी राहत

मुंबई (एजेंसी).Reliance Industries (रिलायंस इंडस्ट्रीज) ने अपने कर्मचारियों को इस कोरोना काल में बड़ी राहत दी है. देश में कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर का प्रकोप जारी है. इस बीच Reliance Industries (रिलायंस इंडस्ट्रीज) ने अपने कर्मचारियो के लिए बड़ी पहल की है. रिलायंस (RIL) ने कोरोना की वजह से जान गंवाने वाले अपने कर्मिचारियो के परिवार वालों को अगले पांच सालों तक सैलरी देने का एलान किया है. इसके अलावा मृतक के बच्चों की पढ़ाई का पूरा खर्चा भी कंपनी ही उठाएगी.

Reliance Industries (रिलायंस इंडस्ट्रीज) के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) और उनकी पत्नी नीता अंबानी (Neeta Ambani) ने बयान जारी करके ‘रिलायंस फैमिली सपोर्ट एंड वेलफेयर स्कीम’ की घोषणा की है. उन्होंने कहा है, ‘कोरोना महामारी इतिहास में सबसे भयावह अनुभव लेकर हमारे सामने आई है. हममें से कुछ लोग महामारी की वजह से बुरे दौर का सामना कर रहे हैं. ऐसे में Reliance Industries (रिलायंस इंडस्ट्रीज) पूरी ताकत के साथ बीमार और जान गंवाने वाले कर्मचारियों और उनके परिवार के साथ खड़ी है.

रिलायंस फैमिली सपोर्ट एंड वेलफेयर स्कीम के मुताबिक कोरोना से मृत Reliance Industries (रिलायंस इंडस्ट्रीज) के कर्मिचारियों के परिवार को अगले 5 सालों तक सैलरी मिलती रहेगी. पीड़ित परिवार को 10 लाख रुपए तक एक मुश्त आर्थिक मदद भी मिलेगी. मृतक कर्मिचारियों को बच्चों की ग्रेजुएशन तक पढ़ाई का पूरा खर्चा कंपनी उठाएगी. ऐसे बच्चों को देश के किसी भी संस्थान में शिक्षण शुल्क, छात्रावास आवास और स्नातक की डिग्री तक पुस्तक शुल्क का 100 फीसदी भुगतान कंपनी प्रदान करेगी.

Reliance Industries (रिलायंस इंडस्ट्रीज) के बच्चों के ग्रेजुएट होने तक पति या पत्नी, माता-पिता और बच्चों के लिए अस्पताल में भर्ती होने के लिए प्रीमियम का 100 फीसदी भुगतान भी वहन करेगी.

Reliance Industries (रिलायंस इंडस्ट्रीज) के   जो कर्मचारी कोरोना संक्रमित हैं या उनके परिवार का कोई सदस्य कोविड की चपेट में है तो वे शारीरिक और मानसिक रूप से पूरी तरह ठीक होने तक कोविड-19 लीव ले सकते हैं. इतना ही नहीं, रिलायंस के सभी ऑफ-रोल कर्मचारियों के शोक संतप्त परिवार के सदस्यों को 10 लाख रुपये का भुगतान भी किया जाएगा, जिन्होंने महामारी के कारण दम तोड़ दिया.

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password