सीबीएसई की 12वीं बोर्ड परीक्षा रद्द, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बैठक में फैसला

नई दिल्ली (एजेंसी). सीबीएसई की 12वीं बोर्ड परीक्षा :  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई अहम बैठक में सीबीएसई की 12वीं बोर्ड की परीक्षाओं को रद्द करने का बड़ा फैसला लिया गया है. पीएम मोदी ने आज राज्यों और अन्य हितधारकों के साथ व्यापक चर्चा की, जिसके बाद परीक्षा को रद्द करने का फैसला लिया गया.

सीबीएसई की 12वीं बोर्ड परीक्षा के लिए हुई अहम् बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बच्चों की सुरक्षा और सेहत सर्वोपरि है. ऐसे माहौल में बच्चों को तनाव देना उचित नहीं है. पीएम ने कहा कि बच्चों की जान खतरे में नहीं डाल सकते हैं. बैठक में फैसला लिया गया है कि 12वीं कक्षा के नतीजे समयबद्ध तरीके से एक अच्छी तरह से परिभाषित उद्देश्य मानदंड के अनुसार बनाए जाएंगे. बता दें कि 14 लाख से ज्यादा छात्र-छात्राएं इस बार परीक्षा में बैठने वाले थे.

यह भी पढ़ें :-

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के ग्राहकों के लिए बड़ी खबर, पढ़ें क्या ?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीबीएसई की 12वीं बोर्ड परीक्षा रद्द करने के बाद ट्वीट किया, “भारत सरकार ने सीबीएसई की 12वीं की परीक्षा रद्द करने का फैसला किया है. व्यापक विचार-विमर्श के बाद हमने स्टूडेंट फ्रेंडली और छात्रों की सुरक्षा और उनके भविष्य को लेकर ये फैसला लिया है.”

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बैठक से पहले ही पीएम से परीक्षा रद्द करने की अपील की थी. उन्होंने ट्वीट किया, “12वीं की परीक्षा को लेकर बच्चे और पेरंट्स काफ़ी चिंतित हैं. वे चाहते हैं कि बिना वैक्सीनेशन 12वीं की परीक्षा नहीं होनी चाहिए. मेरी केंद्र सरकार से अपील है कि 12वीं की परीक्षा रद्द की जाए. पिछले प्रदर्शन के आधार पर उनका आंकलन किया जाए.”

यह भी पढ़ें :-

1 जून से देश में हो रहे ये बदलाव, जाने क्या हैं, जिनका असर सीधा आपकी जेब में

अब सीबीएसई की 12वीं बोर्ड परीक्षा रद्द होने के बाद उन्होंने पीएम मोदी के इस फैसले पर खुशी ज़ाहिर की है. उन्होंने कहा, “मुझे खुशी है कि 12वीं की परीक्षा रद्द कर दी गई है. हम सभी अपने बच्चों की सेहत को लेकर फिक्रमंद थे. ये बड़ी राहत है.”

आपको बता दें कि केजरीवाल के अलावा भी कई और राज्यों के सीएम ने कोरोना काल में परीक्षा नहीं कराने की गुज़ारिश की थी. कांग्रेस भी लगातार कोरोना के खतरे के बीच 12वीं परीक्षा को रद्द करने की मांग करती रही है. 

यह भी पढ़ें :-

Jio का सस्ता प्लान 21GB डेटा के साथ जाने दे रहा क्या फायदे

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password