सोने के दाम में हो सकती हैं और बढ़त, चांदी में आई गिरावट

नई दिल्ली (एजेंसी). सोने के दाम (Gold Price) : अमेरिकी बॉन्ड यील्ड में गिरावट और डॉलर की कमजोरी की वजह से अंतरराष्ट्रीय मार्केट में बुधवार को गोल्ड चार महीने के ऊंचे स्तर पर पहुंच गया. इंटरनेशनल ट्रेंड को देखते हुए घरेलू बाजार में इसके सोने के दाम (Gold Price)  में बढ़ोतरी दर्ज की गई,. बुधवार को घरेलू मार्केट में एमसीएक्स 0.34 फीसदी यानी 166 रुपये बढ़ कर 49,033 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गया वहीं सिल्वर 0.65 फीसदी यानी 471 रुपये चढ़ कर 72,611 रुपये प्रति किलो पर पहुंच गया.

यह भी पढ़ें :-

शेयर बाजार गुलजार, सेंसेक्स 51 हजार के पार

भारत में मंगलवार को सोने के दाम (Gold Price) में प्रति दस ग्राम 102 रुपये की गिरावट आई. इस गिरावट के चलते दिल्ली सराफा बाजार में सोने के भाव 48,025 रुपये प्रति दस ग्राम के भाव तक लुढ़क गए. सोमवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में प्रति दस ग्राम सोने के भाव 48,127 रुपये पर बंद हुए थे. मंगलवार को चांदी के भाव में भी गिरावट रही और इसके भाव अब 71 हजार के नीचे आ गए हैं. मंगलवार को अहमदाबाद में बुधवार को गोल्ड स्पॉट 48,482 रुपये प्रति दस ग्राम पर बिका. वहीं गोल्ड फ्यूचर 49019 रुपये प्रति दस ग्राम पर बिका.

यह भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ में कोरोना, शांत होती नजर आ रही दूसरी लहर, आज 7443 हुए ठीक

सोने के दाम (Gold Price) में दिख सकती है बढ़त

विश्लेषकों के मुताबिक सोने के दाम (Gold Price) में अभी और बढ़त दिख सकती है. कॉमेक्स में गोल्ड को1890 डॉलर प्रति औंस पर सपोर्ट मिलता दिख रहा है जबकि 1920 डॉलर प्रति औंस पर रेजिस्टेंस. जबकि एमसीएक्स में गोल्ड को 48,300 रुपये प्रति दस ग्राम पर सपोर्ट दिख  रहा और 49,200 रुपये प्रति दस ग्राम पर रेजिस्टेंस . अगर भारत में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर पर जल्दी काबू नहीं पाया गया और तीसरी लहर आती है तो गोल्ड के दाम में और बढ़ोतरी दिख सकती है. निवेशकों का इसकी ओर रुझान हो सकता है.  हालांकि लॉकडाउन की वजह से फिजिकल गोल्ड की डिमांड कम है.

यह भी पढ़ें

आज का राशिफल : मिथुन, तुला, कुंभ राशि, गुणों की सराहना, धन लाभ, मेष, वृषभ, कन्या राशि वालों को मानसिक तनाव, स्वास्थ्य में कमी

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password