यास तूफान (Cyclone Yaas) ने दी दस्तक, ओडिशा के केंद्रापाड़ा में भारी बारिश शुरू, देखें विडियो


नई दिल्ली (एजेंसी). यास तूफान (Cyclone Yaas) : बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना गहरे दबाव का क्षेत्र चक्रवाती तूफान ‘यास’ में बदल गया है और इसके अत्यंत भीषण चक्रवाती तूफान में बदलने के बाद 26 मई को ओडिशा-पश्चिम बंगाल के तटों से गुजरने का अनुमान है। वहीं ताजा जानकारी के अनुसार ओडिशा के केंद्रपाड़ा में भारी बारिश शुरू हो गई है।

यह भी पढ़ें :-

Big Alert, येलो फंगस : ब्लैक और व्हाइट फंगस के बाद अब ये नया खतरा, जाने कितना खतरनाक

यास तूफान (Cyclone Yaas) के बारे में मौसम विभाग के मुताबिक सोमवार दोपहर दबाव का क्षेत्र ओडिशा के पारादीप से 520 किलोमीटर दूर दक्षिण-दक्षिणपूर्व था तथा इसके बाद यह उत्तर-उत्तरपश्चिम की ओर बढ़ेगा और फिर पश्चिम बंगाल तट पर पहुंचेगा। इसके अलावा यह 26 मई को दोपहर में बालासोर के आसपास पारादीप और सागर द्वीप के तट से टकराकर बहुत खतरनाक चक्रवाती तूफान के रूप में पार करेगा।

यह भी पढ़ें :-

नौतपा 25 मई से, जाने क्या हैं पौराणिक महत्तव, क्यों पड़ता है

एक अधिकारी ने बताया कि चक्रवात पर नजर रखने के लिए पश्चिम बंगाल सरकार ने राज्य सचिवालय नबन्ना में नियंत्रण कक्ष खोले हैं। उन्होंने बताया कि तटीय जिलों पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर, दक्षिण तथा उत्तर 24 परगना, हावड़ा तथा हुगली में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। यहां कुछेक स्थानों पर 25 मई से भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है।

यह भी पढ़ें :-

रायपुर : एक और भीषण आगजनी, आसपास में बना दहशत का माहौल

देखें विडियो :-

यह भी पढ़ें :-

कोरोना संक्रमण में भाप : जाने कैसे और कब ले, क्या होगा फायदा

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password