असम के मुख्यमंत्री को लेकर भाजपा में मंथन, रविवार को होगा फैसला

असम के मुख्यमंत्री का चयन कल विधायक दल की बैठक में

नई दिल्ली (एजेंसी  ) असम में मुख्यमंत्री के चयन को लेकर दिल्ली में बीजेपी आलाकमान के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक हुई. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर चार घंटे तक चली बैठक में तय किया गया कि रविवार को गुवाहाटी में विधायक दल की बैठक बुलाई जाएगी. इस बैठक में विधायक दल का नेता चुना जाएगा. इसके लिए दिल्ली से केंद्रीय नेतृत्व की तरफ से दो नेताओं को पर्यवेक्षक बनाकर गुवाहाटी भेजा जाएगा.

यह भी पढ़ें :-

हॉलमार्किंग : ज्वैलर्स के लिए राहत, कड़ा एक्सन या जुर्माने पर हाईकोर्ट की रोक

असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल और हेमंत बिस्व सरमा शनिवार सुबह दिल्ली पहुंचे. सुबह 11:00 बजे बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर बैठक बुलाई गई. बैठक में जेपी नड्डा के अलावा गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी  संगठन महामंत्री बीएल संतोष शामिल हुए.

यह भी पढ़ें :-

कोरोना की दूसरी लहर के बीच जाने कैसे करें व्यायाम से फेफड़े मजबूत

बैठक के पहले दौर में सबसे पहले हेमंत बिस्व सरमा को बुलाया गया. उनके साथ करीब 40 मिनट तक बात करने के बाद सर्बानंद सोनोवाल को बैठक के लिए बुलाया गया. सर्बानंद सोनोवाल के साथ बैठक के दौरान हेमंत बिस्व सरमा जेपी नड्डा की आवास से बाहर निकल गए थे.

यह भी पढ़ें :-

टेलीग्राम (Telegram) यूजर्स के लिए खुशखबरी, जाने क्या

दोनों नेताओं से अलग-अलग बातचीत के बाद तीसरे दौर की बैठक शुरू हुई. इसमें हेमंत बिस्व सरमा और सर्बानंद सोनोवाल दोनों को एक साथ बैठाया गया. यह बैठक करीब 3:00 बजे तक चली. 3:00 बजे खत्म हुई. बैठक के बाद हेमंत बिस्व सरमा ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि गुवाहाटी में विधायक दल की बैठक बुलाई गई है. सारी बातें उसी में तय की जाएंगी.

यह भी पढ़ें :-

जाने, ऑक्सीजन लेवल इन बॉडी, कम होने के क्या हैं लक्षण

सूत्रों की मानें तो रविवार सुबह केंद्रीय नेतृत्व की ओर से दो केंद्रीय पदाधिकारियों को गुवाहाटी रवाना किया जाएगा जो विधायकों के साथ बैठक करके अगले मुख्यमंत्री के नाम पर सहमति बनायेंगे. इसके बाद मुख्यमंत्री का नाम तय किया जाएगा.

यह भी पढ़ें :-

अक्षय तृतीया (Akshay Tritiya) 14 मई को जाने क्या हैं खरीददारी का शुभ मुहूर्त

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password