कोरोना वैक्सीनेशन : क्या 18 से 45 वालों को छत्तीसगढ़ में 1 मई से नहीं हो पाएग, जाने क्या कहतें हैं स्वास्थ्य मंत्री

केंद्र सरकार ने विपदा में मैदान छोड़ा : टी.एस. सिंहदेव   

रायपुर (अविरल समाचार). कोरोना वैक्सीनेशन : देश में कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार इजाफे को देखते हुए केंद्र सरकार ने 18 साल के ऊपर के सभी लोगों को कोविड वैक्सीन लगाए जाने का एलान किया, जिसके लिए कल यानी 28 अप्रैल से रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। एक मई से 18 से ऊपर वाले सभी लोगों को कोरोना का टीका लगाया जाएगा। इसके लिए छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव (T S Singhdev) ने कहा कि हमारे पास में स्टॉक ही नहीं हैं. तो कैसे चालू होगा. ये केंद्र सरकार का गैर जिम्मेदाराना रवैया हैं. संकट की इस घड़ी में केंद्र सरकार मैदान छोड़ कर भाग गई हैं.

यह भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ में कोरोना से 246 की मौत, आज 14893 नए संक्रमित

कोरोना वैक्सीनेशन छत्तीसगढ़ सहित पुरे देश में 18 से 45 वर्ष के लोगों को 1 मई से किया जाना हैं.  इसके लिए बुधवार 28 अप्रैल से रजिस्ट्रेशन प्रारंभ होना हैं. इस विषय पर अविरल समाचार ने छत्तीसगढ़ की स्थिति को लेकर स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव (T S Singhdev) से चर्चा कि. उन्होंने कहा कि प्रदेश में वैक्सीनेशन के सभी सेंटर चालू हैं. जैसे ही वैक्सीन आएगी हम लोगों को लगवाना चालू कर देंगे. वर्तमान में हमारी क्षमता 3 से 3.5 लाख वैक्सीन प्रतिदिन लगाने की हैं.

यह भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ : एक ही परिवार के तीन लोगों की हत्या, कई घायल

टी.एस. सिंहदेव ने कोरोना वैक्सीनेशन पर कहा कि हमने कोवैक्सीन का  25 लाख डोस का आर्डर कर दिया हैं. कंपनी से बात चल रही हैं. उन्होंने किश्तों में जुलाई तक वैक्सीन देने का कहा हैं. इसके लिए पूरा सेड्युल अभी तक प्राप्त नहीं हुआ हैं. इसलिए भी ये कह पाना कठिन हैं की हम 1 मई से इसे चालू कर पाएंगे की नहीं. यदि कंपनी ने हमें आपूर्ति कर दी तो हमारी पूरी तैयारी हैं.

यह भी पढ़ें :-

कोरोना संक्रमण में भाप : जाने कैसे और कब ले, क्या होगा फायदा

कोरोना वैक्सीनेशन के लिए ऑनलाइन पंजीयन पर उन्होंने कहा कि जब तक कंपनी का वैक्सीन आपूर्ति का सेड्युल नहीं आता तब तक हम कुछ भी नहीं कह सकते. पंजीयन कराने वालों को हम क्या समय देंगे. क्योंकि केंद्र सरकार ने ऑनसाइड पंजीयन की सुविधा नहीं दी हैं. इसके लिए केवल ऑनलाइन पंजीयन ही होगा.

यह भी पढ़ें :-

शेयर बाजार में खरीदारी बढ़ी, चढ़ा सूचकांक

स्वास्थ्य मंत्री टी.एस सिंहदेव ने इन सभी का ठीकरा केंद्र सरकार पर फोड़ते हुए कहा कि ये केंद्र सरकार का गैर जिम्मेदाराना रवैया हैं. अफ़सोस की बात हैं कि वैश्विक महामारी के दौरान उसने राज्यों को अपने हाल पर छोड़ दिया. उन्होंने मैदान छोड़ दिया. सारी जिम्मेदारी राज्य सरकारों पर डाल दी. लेकिन हम अपने प्रदेश के लोगों का साथ नहीं छोड़ेंगे. हमने वैक्सीन निर्माता कंपनी से 29 अप्रैल तक आपूर्ति करने के लिए कहा हैं उनसे बातचीत जारी हैं.

यह भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य विभाग में बदला प्रभार, देखें सूचि

बहरहाल केंद्र और राज्य की इस लड़ाई में छत्तीसगढ़ की जनता को 1 मई से वैक्सीन लग पाएगी की नहीं ये अभी तक तय नहीं हैं. 18 से 45 वर्ष के लोगों के लिए कल से पंजीयन प्रारंभ होना हैं और छत्तीसगढ़ के लिए ये हो पाएगा के नहीं आज की स्थिति को देखते हुए कुछ भी कह पाना संभव नजर नहीं आता.  

यह भी पढ़ें :-

जाने, ऑक्सीजन लेवल इन बॉडी, कम होने के क्या हैं लक्षण     

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password