कोरोना वैक्सीन के दाम हो सकतें हैं कम, केंद्र सरकार ने कंपनियों से कहा

कोरोना वैक्सीन (Covid-19 Vaccine) के दाम कम करने लगातार हो रही थी मांग

नई दिल्ली(एजेंसी). कोरोना वैक्सीन (Covid-19 Vaccine) के दाम कम हो सकते हैं. इसके लिए केंद्र सरकार ने वैक्सीन निर्माता कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट और भारत बायोटेक से कोरोना वैक्सीन (Covid-19 Vaccine) की कीमत कम करने को कहा है. न्यूज़ एजेंसी पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से ये जानकारी दी है.

यह भी पढ़ें :-

रायपुर में लॉकडाउन के दौरान हुई हत्या, आरोप गिरफ्तार

कोरोना वैक्सीन (Covid-19 Vaccine) के दाम को लेकर कैबिनेट सचिव राजीव गौबा की अध्यक्षता में हुई बैठक में चर्चा की गई. अब उम्मीद है कि दोनों कंपनियां अपने टीकों के लिए संशोधित मूल्य निर्धारण के साथ सामने आएंगी.

यह भी पढ़ें :-

हनुमान जयंती आज जाने शुभ मुहूर्त, कैसे होंगे कष्ट दूर, होगी धन वर्षा

एक मई से 18 साल और उससे अधिक उम्र के लोग कोरोना वैक्सीन (Covid-19 Vaccine) लगवा सकते हैं. इसके लिए 28 अप्रैल को रजिस्ट्रेशन शुरू होगा. इससे ठीक पहले सरकार ने कीमतों को कम करने के लिए कहा है.

यह भी पढ़ें :-

जाने, ऑक्सीजन लेवल इन बॉडी, कम होने के क्या हैं लक्षण

ऑक्सफोर्ड-एक्स्ट्राजेनेका की कोरोना वैक्सीन (Covid-19 Vaccine) का उत्पादन सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया कर रही है. सीरम ने कहा है कि उसके द्वारा निर्मित कोविशील्ड (Covishiled) टीका राज्य सरकारों को 400 रुपये प्रति खुराक और निजी अस्पतालों को 600 रुपये में मिलेगा.

यह भी पढ़ें :-

डिप्रेशन (Depression) : जाने क्या हैं लक्षण, कैसे पा सकते हैं घर पर ही निजात

वहीं भारत बायोटेक का कोरोना वैक्सीन (Covid-19 Vaccine) कोवैक्सीन (Covaxin) टीका प्रति खुराक राज्यों को 600 रुपये और निजी अस्पतालों को 1200 रुपये में मिलेगा. विपक्षी पार्टियां वैक्सीन की अलग-अलग कीमतों को लेकर सरकार को निशाने पर ले रही है. साथ ही इन दनों का कहना है कि केंद्र सरकार सभी नागरिकों को फ्री में वैक्सीन उपलब्ध करवाए.

यह भी पढ़ें :-

भारत में कोरोना : बुर्ज खलीफा दिखा तिरंगे रंग में, जाने क्यों  ? देखें विडियो

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password