छत्तीसगढ़ : नक्सली मुठभेड़, ईनामी नक्सली कोसा मारा गया

रायपुर (अविरल समाचार). नक्सली मुठभेड़ : छत्तीसगढ़ में दंतेवाड़ा जिले के अरनपुर थाना क्षेत्र के नीलवाया की तरफ डीआरजी जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में जवानों ने 5 लाख के एक ईनामी नक्सली कोसा को मार गिराया। मुठभेड़ स्थल की सर्चिंग में एक देशी बन्दूक, 9MM पिस्टल, 3 किलो वजनी टिफिन बम, दवाईयां बरामद हुई है। मुठभेड़ स्थल वाले इलाके में जवानों की सर्चिंग बढ़ा दी गयी है।

यह भी पढ़ें :-

रायपुर में फिर एक गोडाउन में लगी भीषण आग, काबू पाने प्रयास जारी

नक्सली मुठभेड़ में मारे गए कोसा पिता हंडा पिछले 15 सालों से नक्सली गतिविधियों में शामिल था. वर्तमान में वो मलान्गिर एरिया कमेटी का सदस्य और मिलट्री इंटेलिजेंस का प्रभारी था. इसके खिलाफ 15 से अधिक नक्सली अपराध विभिन्न धाराओं में दर्ज थे. 

यह भी पढ़ें :-

Maha Ashtami 2021, जाने शुभ मुहूर्त, पूजा विधि, मंत्र और कथा

दरअसल बीते दिनों नक्सलियों ने इस इलाके में सड़कें काटकर आवागमन हफ़्तों से बन्द कर दिया था, जिसकी खबर पर डीआरजी जवानों को इलाके की सर्चिंग में भेजा गया था। इसी दौरान यह एनकाउंटर हुआ है। गौरतलब है कि बीते दिनों नक्सलियों ने बीजापुर के तर्रेम थाना क्षेत्र में जवानों पर एक बड़ा अटैक किया था, जिसके बाद हुई मुठभेड़ में नक्सली मारे गए थे, वहीं कई जवान शहीद हुए थे।

यह भी पढ़ें :-

राशिफल : सिंह, मेष, कन्या राशि के जातकों को धन लाभ, मिथुन, कर्क, तुला राशि वाले स्वास्थ्य का रखें ध्यान

सीआरपीएफ के एक जवान राकेश्वर का नक्सलियों ने अपहरण भी किया था। बाद में जवान को नक्सलियों ने छोड़ दिया। इसके बाद भी लगातार कहीं न कहीं नक्सलवादी वारदातें जारी हैं। आज दंतेवाड़ा में हुई मुठभेड़ में जवानों ने कोसा नामक एक कुख्यात नक्सली को मार गिराया है।

यह भी पढ़ें :-

Covid-19 In Chhattisgarh, कहर जारी, 13834 नए संक्रमित, 175 की मौत

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password