भारत में कोरोना का और विकराल रूप अभी आना बाकी, पढ़ें क्या होगा

भारत में कोरोना के प्रतिदिन 5 लाख तक नए केस और 3-4 हजार हो सकती हैं मौते

नई दिल्ली (एजेंसी). भारत में कोरोना (Covid-19 In India) विकराल रूप धारण कर चुका है। हर रोज कोरोना केसों का नया रिकॉर्ड दर्ज हो रहा है। 15 अप्रैल को कोरोना के दो लाख मामले सामने आए हैं। इसमें देश की राजधानी दिल्ली में आए एक दिन मे 17 हजार केस भी शामिल हैं। महामारी रोग विशेषज्ञों ने कहा कि भारत में कोरोना का और विकराल रूप अगले महीने देखने को मिल सकता हैं।  जिसमे बड़ी संख्या में नए मरीज मिलेंगे और मौते भी होंगी।

 

यह भी पढ़ें :-

Google : सड़क पर भी करेगा आपकी मदद, जाने कैसे

भारत में कोरोना (Covid-19 In India) महामारी की रफ्तार जिस तेजी से बढ़ रही है, ऐसे में मरीजों की संख्या भी लगातार बढ़ती जा रही है। कोरोना के मामले में भारत अब सिर्फ अमेरिका से पीछे है। कोरोना की दूसरी लहर को लेकर महामारी रोग विशेषज्ञों ने चौंकाने वाला खुलासा किया है। विशेषज्ञों ने कहा कि कोरोना महामारी का भयानक प्रकोप अगले महीने दिखेगा। अभी तो इसका पीक पर आना बाकी है।

यह भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ : कांग्रेस और भाजपा के इन दो नेताओं का निधन

भारत में कोरोना (Covid-19 In India) की दूसरी लहर को लेकर यूनिवर्सिटी ऑफ मिशिगन में बॉयोस्टैटिस्टिक्स और महामारी रोग विशेषज्ञ प्रोफेसर भ्रमर मुखर्जी ने एक अंग्रेजी चैनल के सवाल के जवाब में कहा कि भारत में कोरोना की स्थिति और गंभीर हो सकती है। उन्होंने कहा कि संक्रमण के मामलों का बढ़ना अभी कम नहीं होगा।

यह भी पढ़ें :-

माधुरी दीक्षित ने पहना इतना महंगा ड्रेस, कीमत जानकार रह जायेंगे दंग

प्रोफेसर भ्रमर मुखर्जी ने कहा कि यहां हर रोज 5 लाख तक नए केस निकलेंगे। साथ ही तीन से चार हजार लोगों की मौत हो गई। वहीं विषाणु वैज्ञानिक डॉ रवि ने बताया कि वैक्सीन कोई जादूगर की छड़ी नहीं है, जो एक बार घुमाया और ठीक हो गया। हालांकि उन्होंने कहा कि कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना बेहद जरूरी है।  साथ ही वैक्सीनेशन भी आवश्यक है।

यह भी पढ़ें :-

जाने अब कैसे बनेगा CBSE 10 वीं का रिजल्ट

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password