किसान आंदोलन : गृह मंत्री, अमित शाह ने किसान नेता को बुलाया बैठक के लिए

नई दिल्ली (एजेंसी). किसान आंदोलन का आज भारत बंद के साथ ही किसानों का प्रदर्शन जारी है. इस बीच भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने दावा किया है कि गृहमंत्री अमित शाह ने आज शाम सात बजे बैठक के लिए बुलाया है. उन्होंने कहा कि हम अभी सिंधू बॉर्डर जा रहे हैं. वहां से हम गृहमंत्री के पास जाएंगे. बता दें कि कृषि कानूनों के खिलाफ आज किसानों ने ‘भारत बंद’ किया है. इस बंद का विपक्षी दलों ने समर्थन किया है और इसका इसर देखा जा रहा है.

यह भी पढ़ें :

आज का राशिफल : मेष, मिथुन, कर्क, मकर राशि वाले रहें सावधान, वृष, सिंह, कन्या, तुला, धनु, कुंभ और मीन राशि वालों को हो सकता हैं लाभ

किसान आंदोलन में प्रदर्शन कर रहे किसानों के प्रतिनिधियों और सरकार के बीच अगली बैठक कल प्रस्तावित है. इससे पहले भी किसानों और सरकार के बीच कई दौर की बैठक हो चुकी है. हालांकि ये बैठक बेनतीजा रहे हैं. किसान संगठन केंद्र से हालिया तीन कानूनों को रद्द करने की मांग कर रहे हैं.

भारत बंद के बीच आज केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि नए कृषि सुधार कानूनों से किसानों के जीवन में समृद्धि  आएगी. उन्होंने कहा कि विघटनकारी और अराजकतावादी ताकतों द्वारा फैलाए जा रहे भ्रामक प्रचार से बचें. MSP और मंडियां भी जारी रहेगी और किसान अपनी फसल अपनी मर्जी से कहीं भी बेच सकेंगे.

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password