मतुआ समुदाय के सदस्य के घर खाना खाया अमित शाह ने

कोलकाता: गृहमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता अमित शाह पश्चिम बंगाल के दो दिवसीय दौरे पर हैं. आज उन्होंने कोलकाता के गौरानगर में मतुआ समुदाय के सदस्य के घर खाना खाया. इस दौरान पश्चिम बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष दिलीप घोष और कैलाश विजयवर्गीय मौजूद थे.

इससे पहले उन्होंने बांकुड़ा जिले के चतुरडिही गांव में बृहस्पतिवार को बीजेपी के एक आदिवासी कार्यकर्ता के घर भोजन किया. अमित शाह के लिये केले के पत्ते पर भोजन परोसा गया . यह बंगाली और शाकाकारी खाना था .

अमित शाह लगातार पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को निशाने पर ले रहे हैं. उन्होंने आज कहा कि पश्चिम बंगाल के ‘‘खोए गौरव’’ को वापस लाने की आवश्यकता है और राज्य में ‘‘तुष्टिकरण की मौजूदा राजनीति’’ ने राष्ट्र की आध्यात्मिक चेतना को बनाए रखने की अपनी सदियों पुरानी परंपरा को चोट पहुंचाई है.

अमित शाह राज्य के अपने दो दिवसीय दौरे के दूसरे दिन दक्षिणेश्वर मंदिर पहुंचे. उन्हें सदियों पुराने मंदिर के गर्भ गृह में ले जाया गया जहां उन्होंने देवी की पूजा की. शाह ने कहा, ‘‘मैंने पूरे राज्य, देश और उसके लोगों के कल्याण की प्रार्थना की. हमने प्रार्थना की कि देश (प्रधानमंत्री) नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में दुनिया में अपना गौरवशाली स्थान बरकरार रखे.’’

अमित शाह ने 2021 के पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में कुल 294 सीटों में से पार्टी के लिए 200 सीटें जीतने और राज्य में सत्ता में आने का लक्ष्य निर्धारित किया है.

एक बीजेपी नेता ने कहा, ‘‘उससे पहले दिन में शाह ने कहा था कि पार्टी दो -तिहाई बहुमत के साथ सत्ता में आएगी. बंद कमरे में हुई बैठक के दौरान उन्होंने हमसे कहा कि विधानसभा चुनाव भाजपा के लिए अहम हैं और हमें यह सुनिश्चित करने की जरूरत है कि पार्टी 2021 के विधानसभा चुनाव में 200 सीटों के साथ सत्ता में आये.

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password