राहुल गांधी का मोदी सरकार पर निशाना कहा- बेरोजगारी एक आपदा, ये सरकार खोखले वादे करती है

नई दिल्ली(एजेंसी): कांग्रेस पार्टी के नेता और पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने बेरोजगारी को लेकर एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने बेरोजगारी को एक राष्ट्रीय आपदा बताया है. साथ ही रोजगार से संबंधित किए गए केंद्र सरकार के वादों को खोखला बताया है. उन्होंने मोदी सरकार से इसके जल्द से जल्द समाधान ढूंढने की नसीहत दी.

दरअसल, राहुल गांधी ने एक ट्वीट किया है. इस ट्वीट में उन्होंने लिखा,”रोज़गार की कमी एक ऐसी राष्ट्रीय आपदा है जो गहराती जा रही है. मोदी सरकार सिर्फ़ खोखले वादे करना जानती है, समाधान करना नहीं.” इसके साथ उन्होंने एक अखबार की रिपोर्ट का हवाला दिया है, जिसमें बताया गया है कि सितंबर के मुकाबले अक्टूबर में नौकरियों की कमी होनी लगी है. ये कमी यूपी-बिहार समेत कई राज्यों में आई है.

बेरोजगारी के साथ-साथ राहुल गांधी महंगाई और किसानों की कम आय का मुद्दा उठा रहे हैं. उन्होंने कहा कि चौतरफा महंगाई की मार’ के लिए केंद्र सरकार जिम्मेदार है. उन्होंने एक दिन पहले प्याज एवं बीज की कीमतों में बढ़ोतरी के कारण किसानों के परेशान होने का दावा करने वाली एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए मोदी सरकार पर हमला किया.

राहुल गांधी ने कहा,”एक तरफ़ किसान पर दोहरी मार- महंगे बीज और कम दाम पर उपज की ख़रीद. दूसरी तरफ़ उपभोक्ता पर चारों तरफ़ से महंगाई की मार. ज़िम्मेदार सिर्फ़ मोदी सरकार!” इसके साथ ही, राहुल गांधी ने लॉकडाउन के दौरान मजदूरों के अपने घर लौटने में आई दिक्कत से जुड़ा एक वीडियो शेयर कर केंद्र और बिहार सरकार पर हमला बोला.

उन्होंने कहा, “जब लाखों मज़दूर बहन-भाई देश के विभिन्न हिस्सों से बिहार-उत्तर प्रदेश की ओर भूखे, प्यासे पैदल चलने पर मजबूर हो गए, तब मोदी-नीतीश सरकारों ने ये शर्मनाक बर्बरता की. कांग्रेस पार्टी सरकार में नहीं है, फिर भी हमने इस अत्याचार के ख़िलाफ़ मज़दूर भाइयों की मदद की. यही सच है.”

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password