राहुल गांधी ने इस नेता को बताया अपना गुरु, कहा- इन्होंने राजनीति के बारे में बहुत कुछ सिखाया

मधेपुरा: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर अमीरों के लिए सरकार चलाने का आरोप लगाते हुए कहा कि इन दोनों ने अरबपतियों को आजादी दी और किसानों व गरीबों को गुलाम बनाया. उन्होंने समाजवादी नेता शरद यादव को राजनीति का गुरु बताते हुए सुभषिनी यादव को बिहारीगंज से जिताने की अपील की.

शरद यादव की बीमारी का जिक्र करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि उनकी राजनीति गरीबों की राजनीति है. उन्होंने बताया कि आंध्र प्रदेश में शरद यादव से उनकी मुलकात हुई थी. उन्होंने राजनीति के बारे में बहुत कुछ सिखाया, इस तरह से वे मेरे गुरु हैं. राहुल गांधी ने कहा कि शरद यादव की बेटी सुभाषिनी यादव इस चुनाव में बिहारीगंज सीट से चुनाव मैदान में हैं. उन्होंने लोगों से सुभाषिनी को जीताने की अपील की.

राहुल गांधी ने बुधवार को बिहारीगंज में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि नीतीश कुमार ने बिहार को बदलने को वादा किया था और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनाव प्रचार के दौरान दो करोड़ लोगों को नौकरी देने का वादा किया था, लेकिन कोई भी वादा नहीं निभाया. राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नोटबंदी पर चर्चा करते हुए कहा, ”कालाधन से लड़ने के लिए प्रधानमंत्री ने नोटबंदी करने की बात कहीं थी, उस समय आप लाइन में खड़े थे, क्या कोई काला धन वाला लाइन में था? क्या कोई अरबपति लाइन में लगा था.”

गांधी ने कहा कि उस दौर में आपके पॉकेट से पैसा निकालकर बड़े उद्योगपतियों के कर्जे माफ कर दिए गए. उन्होंने कहा कि यहां के किसान मक्का और धान उपजाते हैं, लेकिन यहां लोगों को उचित मूल्य नहीं मिल पाता. यहां से बिचैलिए कम दाम में खरीदकर उसे पंजाब और हरियाणा में उंचे दाम पर बेच देते हैं. कांग्रेस नेता ने कहा, ”प्रधानमंत्री कहते हैं कि हमने किसान को आजाद किया कि वो अपना मक्का, धान देश में कहीं भी जाकर बेच सकते हैं. लेकिन किसान कैसे बेचेगा, बिहार में सड़क कहां है. उन्होंने तो अरबपतियों को आजादी दी और किसानों तथा गरीबों को गुलाम बनाया.”

राहुल गांधी ने कहा, ”नीतीश कुमार ने पिछले पांच साल में बिहार के लिए क्या किया? मैं यहां गारंटी देने आया हूं. मैं ये कहना चाहता हूं कि महागठबंधन की सरकार हर जाति, वर्ग और धर्म की सरकार होगी.”

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password