पीएम मोदी बोले : लोकसभा-राज्यसभा में कांग्रेस के 100 सांसद भी नहीं, बिहार में लगी है किसी के पीछे

लोकसभाअररिया: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को अररिया में चुनाव प्रचार करते हुए कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण के मतदान और मंगलवार को दूसरे चरण के मतदान में अब तक मिल रही खबर के अनुसार बिहार में फिर से रंगबाजी, रंगदारी हार रही है और विकास फिर से जीत रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अररिया के फारबिसगंज में एक चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि बिहार की पहचान अब बदल रही है. उन्होंने कहा, आज बिहार में अहंकार हार रहा है, परिश्रम फिर जीत रहा है. आज बिहार में घोटाला हार रहा है, लोगों का हक फिर जीत रहा है. आज बिहार में गुंडागर्दी हार रही है, कानून का राज वापस लाने वाले फिर जीत रहे हैं.

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने झूठ बोलकर देश को सपना दिखाया था, कांग्रेस वाले पहले बोलते थे गरीबी हटाएंगे, किसानों का कर्ज माफ करेंगे, कांग्रेस ने बातें बहुत की, लेकिन एक भी काम नहीं किया. आज कांग्रेस की हालत ऐसी है कि लोकसभा और राज्यसभा दोनों को मिला दें तो कांग्रेस के पास सौ सांसद भी नहीं है. उन्होंने कहा कि कई राज्य तो ऐसे हैं जहां लोगों ने कांग्रेस को पूरी तरह नकार दिया है. अनेक राज्यों ने कांग्रेस के एक भी व्यक्ति को लोकसभा और राज्यसभा में नहीं भेजा. UP, बिहार में कांग्रेस तीसरे, चौथे, पांचवें स्थान पर किसी के पीछे लगकर बचने की कोशिश में है.

मोदी ने कहा कि बिहार वह दिन भूल नहीं सकता, जब चुनाव को इन लोगों ने मजाक बनाकर रख दिया था. इन के लिए चुनाव का मतलब चारो तरफ हिंसा, हत्याएं, बूथ कैप्चरिंग था. बिहार के गरीबों से इन लोगों ने वोट देने तक का अधिकार तक छीन रखा था. गरीब के लोग अपने पसंद के प्रत्याशी को वोट तक नहीं दे सकते थे. उन्होंने कहा, तब भी चुनाव होता था लेकिन मतदान होता नहीं था, केवल दिखता था. अब दलित, महादलित, पिछड़ा अति पिछड़ा किसी भी वर्ग को पसंद के प्रत्याशी को चुनने का अधिकार मिला है.

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password