मुंबई के लोगों के लिए बड़ी राहत, 244 जगहों पर BMC मुफ्त में करेगी कोरोना का टेस्ट

मुंबई: कोरोना वायरस के संक्रमण से सबसे ज्यादा प्रभावित शहर मुंबई में अब मुफ्त कोविड-19 टेस्ट होगा. मुंबई महानगरपालिका ने आज से 244 जगहों पर मुफ़्त कोरोना टेस्ट की सुविधा उपलब्ध कराई है. अगर आप मुंबई में रहते हैं और आपको कोरोना के कोई लक्षण हैं तो आप बीएमसी की हेल्पलाइन या 1916 पर संपर्क कर नज़दीक के केंद्र की जानकारी लेकर वहां मुफ़्त में कोरोना टेस्ट करा सकते हैं.

मुंबई में अब तक 54 ठिकानों पर कोरोना टेस्ट करने की सुविधा थी लेकिन अब बीएमसी शासित क्लिनिक, अस्पताल मिलाकर और 244 जगहों पर आज से मुफ़्त कोरोना टेस्ट किए जाएंगे. यानी क़रीब क़रीब 300 जगहों पर मुफ़्त में आरटीपीसीआऱ टेस्ट किए जाएंगे. अन्य जगहों पर एंटीजन टेस्ट की सुविधा उपलब्ध होगी. इन 244 जगहों की जानकारी http://stopcoronavirus.mcgm.gov.in पर जनता के लिए उपलब्ध होगी. हर दिन सुबह 10 से 12 बजे के बीच इन 244 जगहों पर टेस्ट किए जाएंगे. यहां वॉक-इन टेस्ट किए जाएंगे यानी कोई बुकिंग या समय नहीं लेना होगा.

मुंबई में कोरोना टेस्ट अब और सस्ती होगी. मुंबई में प्राइवेट लैब्स में कोरोना टेस्ट के लिए अब ज़्यादा से ज़्यादा आपको 1800 रुपये देने होंगे. लैब में स्वैब देने पर 980 रुपये तो कोविड सेंटर में टेस्ट किए जांने पर 1400 और घर पर बुलाकर अगर टेस्ट कराए गए तो 1800 रुपये देने होंगे. इस निर्णय से मुंबई की जनता को निश्चित रूप से राहत मिलेगी.

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password