मुंबई : कोरोना को ध्यान में रखते हुए उतारी गईं 753 और ट्रेनें, सबअर्बन रूट पर अब चलेंगी कुल 2773 रेल

मुंबई: रेल अधिकारियों ने मुंबई की लोकल ट्रेनों में भीड़-भाड़ कम करने के लिए सोमवार को 753 और विशेष सेवाएं शुरू कर दी. इसके साथ ही उपनगर नेटवर्क पर अब 2,773 ट्रेनें चलेंगी.

अधिकारियों ने बताया कि रेल अधिकारियों ने उपनगर की 3,141 सेवाओं में से 88 प्रतिशत सेवाएं बहाल कर दी हैं. कोविड-19 महामारी के फैलने से पहले यहां उपनगर नेटवर्क पर 3,141 ट्रेनें चलती थीं. उन्होंने बताया कि लॉकडाउन से पहले मध्य रेलवे (सीआर) 1,772 ट्रेनें और पश्चिमी रेलवे (डब्ल्यूआर) पर 1,367 ट्रेनें चलती थीं.

मुंबई में आपात व आवश्यक सेवाओं में शामिल लोगों के लिए जून में लोकल ट्रेन सेवाओं को शुरू किया गया था. सीआर और डब्ल्यूआर ने रविवार को जारी किए गए संयुक्त बयान में कहा कि उपनगर ट्रेनों में बढ़ती भीड़ से निपटने के लिए मध्य रेलवे ने अपने मार्गों पर और 552 और पश्चिमी रेलवे ने अपने मार्गों पर 201 और ट्रेनें बढ़ाई हैं. प्रेस विज्ञप्ति में कहा, ‘‘रेलवे, सामाजिक दूरी बनाए रखने और लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए धीरे-धीरे अपनी उपनगरीय सेवाएं बढ़ा रहा है.’’

वहीं, मुंबई में अब कुल स्पेशल सबअर्बन ट्रेन सेवाओं की संख्या बढ़कर 2020 हो गई है. इस संबंध में शनिवार को केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि, सुविधाओं के बढ़ने से कोरोना काल में सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष रूप से ख्याल रखा जा सकेगा और भीड़ को नियंत्रित करना भी आसान होगा.

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password