दीवाली से पहले भक्तों को सौगात, अब रोजाना 15 हजार श्रद्धालु कर सकेंगे माता वैष्णो देवी के दर्शन

जम्मू : दीवाली से पहले श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने भक्तो को बड़ी सौगात दी है. यदि आप दीवाली की छुट्टियों में माता वैष्णो देवी के दर्शनों के लिए जाने का प्लान बना रहे है तो आप के लिए खुशखबरी है. बोर्ड ने दीवाली से ठीक पहले रोजाना दर्शनों के लिए जाने वाले यात्रियों की संख्या को बढ़ाकर करीब दोगुना कर दिया है.

श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने त्योहारों के सीजन में माता के दर्शनों के लिए जाने वाले भक्तों की तय संख्या को मौजूदा 7000 से बढ़ाकर 15000 कर दिया है.

गौरतलब है कि कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए अब तक रोज़ाना सिर्फ 7000 श्रद्धालुओं को ही माता के दर्शनो की इजाज़त दी जाती थी. वहीं, बोर्ड ने यह भी साफ किया है कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए नियमो में किसी तरह के बदलाव नहीं किये गए है.

माता के दर्शनों के लिए आने वाले यात्रियों को अपना रजिस्ट्रेशन ऑनलाइन ही करवाना पड़ेगा. वहीं, श्री माता वैष्णो देवी ने यात्रियों की यात्रा को आरामदेह बनाने के लिए माता वैष्णो देवी के लिए हेलीकॉप्टर सेवा, बैटरी कार सेवा, घोडा-पिट्ठू सेवा, लंगर सेवा, रोपवे सेवा और यात्रियों के ठहरने के कमरों को पहले से ही शुरू कर दिया था. कोरोना के बचने के लिए प्रदेश के बाहर से आ रहे यात्रियों को कोरोना रिपोर्ट साथ लानी होगी.

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password