बिहार चुनाव में फ्री कोरोना वैक्सीन को BJP ने बनाया मुद्दा, सीएम केजरीवाल बोले- देश में सभी को मुफ्त में वैक्सीन मिलनी चाहिए

नई दिल्ली(एजेंसी): बिहार चुनाव में बीजेपी ने वादा किया है कि राज्य के सभी लोगों को जब कोरोना वैक्सीन आएगा तो फ्री में दिया जाएगा. अब इसी को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि पूरे देश को मुफ्त में वैक्सीन मिलनी चाहिए, यह सभी का अधिकार है. हम देखेंगे कि टीका कब आता है, यह कैसा है और इसकी लागत कितनी है.

22 अक्टूबर को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बीजेपी का संकल्प पत्र जारी करते हुए कहा था कि जब तक कोरोना वायरस का टीका नहीं आता है, तब तक मास्क ही टीका है, लेकिन जैसे ही टीका आ जायेगा तो भारत में उसका उत्पादन बड़े स्तर पर किया जाएगा.

उन्होंने कहा था कि हमारा संकल्प है कि जब टीका तैयार हो जायेगा तब हर बिहारवासी को कोरोना वायरस का टीका निः शुल्क उपलब्ध कराया जाएगा.

फ्री वैक्सीन के दावे पर विपक्षी दलों ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है. आरजेडी ने कहा कि किसी भी लोक-कल्याणकारी राज्य/राष्ट्र में किसी महामारी के वैक्सीन को चुनावी घोषणा में शामिल करना विमर्श के पतन का द्योतक. यह ज़िन्दगी बचाने के लिए भी चुनावी सौदेबाजी है.

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password