बच्ची से हैवानियत की घटना पर सीतारमण ने पूछा- राहुल गांधी अब चुप रहेंगे ? पिकनिक मनाने नहीं जाएंगे ?

नई दिल्ली(एजेंसी): पंजाब के होशियारपुर में छह साल की बच्ची से हैवानियत की घटना को तीन दिन हो गए. इस घटना पर बीजेपी लगातार कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर सवाल उठा रही है. बीजेपी का कहना है कि जब हाथरस में ऐसा कांड होता है तो राहुल गांधी वहां राजनीतिक करने चले जाते हैं, लेकिन जब उनकी सरकार वाले राज्य में ऐसी घटना होती है तो वह चुप्पी साधे रहते हैं. अब वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस से सवाल पूछा है.

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा, “मैं आज कांग्रेस पार्टी से पूछना चाहती कि क्या जहां आपकी सरकार नहीं है वहां अगर रेप होता है तो उसके खिलाफ आप भाई-बहन गाड़ी में बैठकर पिकनिक की तरह प्रदर्शन करने जाएंगे, मगर होशियापुर क्योंकि वहां कांग्रेस की सरकार है तो आप उस पर एक भी बात नहीं बोलेंगे क्या? हर मुद्दे पर ट्वीट करने वाले राहुल गांधी जी ने होशियारपुर में बच्ची से हैवानियत पर एक भी ट्वीट नहीं किया. जबकि इस घटना को तीन दिन हो गए.”

सीतारमण ने कहा, “कल राहुल गांधी ने बिहार में तेजस्वी यादव के साथ चुनाव प्रसार किया. लेकिन क्या ये दोनों नेता पंजाब में बच्ची के साथ हुई हैवानियत पर एक शब्द नहीं बोल सकते थे. राजस्थान या कहीं और जहां उनकी सरकार है, वहां अगर रेप होता है तो उन्हें दिखाई ही नहीं देता है.”

इससे पहले सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर ने पूछा था कि हाथरस पर आंदोलन करने वाले राहुल गांधी होशियारपुर क्यों नहीं जाते? बिहार की बेटी के साथ जुल्म हुआ वहां कांग्रेस की सरकार है, तेजस्वी राहुल गांधी के साथ चुनाव प्रचार कर रहे हैं.

प्रकाश जावडेकर ने कहा, ”बिहार के दलित प्रवासी मजदूर के छह साल की बेटी के साथ रेप हुआ. रेप के बाद उसको मार दिया गया. यह कैसी दर्दनाक और शर्मसार करने वाली घटना है. अभी तक अपराधी पकड़े नहीं गए. हम मांग करते हैं कि अपराधियों को पकड़ें और कड़ी कार्रवाई करें.”

पंजाब के टांडा शहर में एक प्रवासी मजदूर की छह साल की बच्ची के साथ रेप करने के बाद उसको मार डाला और फिर उसके शरीर को जला दिया. आरोपी के घर पर बच्ची का आधा जला हुआ शव मिला था. घटना गुरुवार की है.

घटना में शामिल आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. जिस बच्ची की मौत हुई है उसके पिता एक हवेली में काम करते हैं. इस हवेली के मालिक के पोते पर ही इस वारदात को अंजाम देने का आरोप है. पुलिस ने दादा और पोता, दोनों को गिरफ्तार कर लिया है.

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password