बंगाल में दूर्गा पूजा के साथ पीएम मोदी ने किया चुनाव का शंखनाद, गिनाईं अपनी सरकार की उपलब्धियां

नई दिल्ली(एजेंसी): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में वर्चुअली रूप से शामिल होकर दुर्गा पूजा पंडाल का उद्घाटन किया है. इसी के साथ पीएम मोदी ने राज्य में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव का भी शंखनाद कर दिया. पीएम मोदी के इस कार्यक्रम की बीजेपी ने बड़े पैमाने पर तैयारियां की थी. कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने अपने संबोधन में अपनी सरकार की उपलब्धियां भी गिनाईं.

पीएम मोदी ने कहा, ”देश में आज महिलाओं के सशक्तिकरण का अभियान तेज गति से जारी है. रेप की सजा से जुड़े कानूनों को बहुत सख्त किया गया है, दुराचार करने वालों को मृत्युदंड तक का प्रावधान हुआ है. भारत ने जो नया संकल्प लिया है- आत्मनिर्भर भारत के जिन अभियान पर हम निकले हैं, उसमें भी नारी शक्ति की बहुत बड़ी भूमिका है.”

मोदी ने आगे कहा, ”22 करोड़ महिलाओं के बैंक खाते खोलना हो या फिर मुद्रा योजना के तहत करोड़ों महिलाओं को आसान ऋण देना हो. चाहे ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ अभियान हो या फिर तीन तलाक के खिलाफ कानून हो. देश की नारीशक्ति को सशक्त करने के लिए निरंतर काम किया जा रहा है.”

राज्य में लोगों को मूलभूत सुविधाएं पहुंचाने के लिए निरंतर काम हो रहा है.

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बंगाल में करीब-करीब 30 लाख गरीबों के लिए घर बनाए जा चुके हैं.

उज्जवला योजना के तहत करीब 90 लाख गरीब महिलाओं को मुफ्त गैस कनेक्शन दिए गए हैं.

बंगाल के इनफ्रास्ट्रक्चर के लिए, कनेक्टिविटी सुधारने के लिए भी लगातार काम हो रहा है.

कोलकाता में ईस्ट-वेस्ट मेट्रो कॉरिडोर परियोजना के लिए भी साढ़े 8 हजार करोड़ रुपये मंजूर किए गए हैं.

इस दौरान पीएम मोदी ने कहा, ”केंद्र सरकार ने पूर्वोदय का मंत्र अपनाया है, पूर्वी भारत के विकास के लिए निरंतर फैसले लिए हैं. पूर्वोदय के इस मिशन में पश्चिम बंगाल को महत्वपूर्ण भूमिका निभानी है. मुझे भरोसा है कि पूर्वोदय का केंद्र बनकर पश्चिम बंगाल जल्द ही एक नई दिशा की तरफ बढ़ेगा.”

अपना संबोधन शुरू करते वक्त पीएम मोदी ने कहा, “पश्चिम बंगाल के मेरे भाइयों और बहनों आज भक्ति की शक्ति ऐसी है, जैसे लग रहा है कि मैं दिल्ली में नहीं लेकिन आज मैं बंगाल में आप सभी के बीच उपस्थित हूं. जब आस्था अपरम्पार हो, मां दुर्गा का आशीर्वाद हो, तो स्थान, स्थिति, परिस्थिति, से आगे बढ़कर पूरा देश ही बंगालमय हो जाता है.”

पीएम मोदी ने कहा, “महिषासुर का वध करने के लिए माता का एक अंश ही पर्याप्त था, लेकिन इस कार्य के लिए सभी दैवीय शक्तियां संगठित हो गई थीं. वैसे ही नारी शक्ति हमेशा से सभी चुनौतियों को परास्त करने की ताकत रखती है. ऐसे में सभी का दायित्व है कि संगठित रूप से सभी उनके साथ खड़े हों.” अपनी पार्टी का नाम लेते हुए उन्होंने आगे कहा, “बीजेपी के विचार यही है, संस्कार यही है और संकल्प भी यही है. इसलिए देश में आज महिलाओं के सशक्तिकरण का अभियान तेज गति से जारी है.”

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password