रामविलास पासवान का निधन : राहुल, प्रियंका और सोनिया गांधी ने जताया दुख, जानें क्या कहा

नई दिल्ली(एजेंसी): केंद्र सरकार में उपभोक्ता मंत्री रामविलास पासवन का गुरुवार शाम निधन हो गया. उनके बेटे चिराग पासवान ने ट्वीट कर यह जानकारी दी. लंबे वक़्त से उनकी तबीयत ख़राब चल रही थी. कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने उनके निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है.

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने ट्वीट कर उन्हें दलित वर्ग की एक बुलंद आवाज बताया. उन्होंने लिखा, “रामविलास पासवान जी के असमय निधन का समाचार दुखद है. गरीब-दलित वर्ग ने आज अपनी एक बुलंद राजनैतिक आवाज़ खो दी. उनके परिवारजनों को मेरी संवेदनाएं.”

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने लिखा, “रामविलास पासवान जी वर्षों से मेरी मां के पड़ोसी रहे और उनके परिवार के साथ हमारा एक निजी रिश्ता था. उनके निधन की सूचना से बेहद दुःख हुआ है. चिराग जी और परिवार के समस्त सदस्यों को मेरी गहरी संवेदना. इस दुखद घड़ी में हम आपके साथ हैं.“ वहीं  कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी चिराग पासवान को फोन कर रामविलास पासवान के निधन पर गहरा दुख जताया है.

रामविलास पासवान का जन्म एक दलित परवार में 5 जुलाई 1946 को बिहार के खगड़िया जिले के शाहरबन्नी गांव में हुआ था. रामविलास पासवान का राजनीतिक सफर 1969 में हुआ था वह संयुक्त सोशलिस्ट पार्टी के टिकट पर चुनाव जीतकर बिहार विधानसभा के सदस्य बने थे. इमरजेंसी के दौरान वह जेल भी गए थे. विश्वनाथ प्रताप सिंह की कैबिनेट में वह पहली बार केंद्र में मंत्री बनें थे. पिछले दो दशक की लगभग हर सरकार में वह शामिल रहे और मंत्री भी बने.

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password