पीएम नरेन्द्र मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को दी जन्मदिन पर शुभकामनाएं, अच्छी सेहत के लिए की कामना

नई दिल्ली (एजेंसी). नरेंद्र मोदी (Narendra Modi): प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के जन्मदिन पर शनिवार को उन्हें शुभकामनाएं दीं और उनके दीर्घायु होने और अच्छी सेहत की कामना की है. भारत के पूर्व प्रधानमंत्री और दिग्गज कांग्रेस नेता मनमोहन सिंह आज अपना 88 वां जन्मदिन मना रहे हैं. वह 2004-2014 के बीच भारत के प्रधानमंत्री रहे.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ने अपने ऑफिसियल ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए पूर्व प्रधानमंत्री को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए लिखा ‘‘डॉ मनमोहन सिंह जी को जन्मदिन की बधाई. मैं ईश्वर से उनके दीर्घायु होने और अच्छी सेहत की प्रार्थना करता हूं.’’

यह भी पढ़ें :

JDU में शामिल हो सकते हैं गुप्तेश्वर पांडेय, थोड़ी देर में सीएम नीतीश से होगी मुलाकात

इसके पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी ट्वीट करते हुए पूर्व प्रधानमंत्री को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी है. राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पर लिखा ‘डॉ. मनमोहन सिंह के रूप में भारत को प्रधानमंत्री की अनुपस्थिति महसूस हो रही है. उनकी ईमानदारी, शालीनता और समर्पण हम सभी के लिए प्रेरणा स्रोत हैं. उन्हें जन्मदिन की बहुत बहुत शुभकामनाएं.’

बता दें कि 2004 में प्रधानमंत्री बनने से पहले डॉ. मनमोहन सिंह ने 1998 से 2004 तक राज्यसभा में विपक्ष के नेता के रूप में कार्य किया. इसके बाद मनमोहन सिंह ने यूपीए के नेतृत्व में अटल बिहारी वाजपेयी की एनडीए सरकार को हराने के बाद 2004 से 2014 के बीच भारत के 13 वें प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लीं थी.

यह भी पढ़ें :

मार्केट में नए नाम से एंट्री कर रहे हैं प्रतिबंधित चीनी ऐप, सरकार ने कहा – ऐसा नहीं हो सकता

डॉ. मनमोहन सिंह ने भारतीय अर्थशास्त्री के तौर पर साल 1982 से 1985 तक भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के गवर्नर के रूप में भी कार्य किया. कांग्रेस नेता मनमोहन सिंह 1985 से 1987 तक योजना आयोग के प्रमुख रह चुके हैं. इसके साथ ही वह इससे पहले 1972 और 1976 के बीच उन्होंने मुख्य आर्थिक सलाहकार सहित कई प्रमुख पदों पर कार्य किया है.

यह भी पढ़ें :

IPL 2020: प्वाइंट्स टेबल में बड़ा उलटफेर, दिल्ली को हुआ फायदा, सीएसके नीचे गिरी

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password