राज्यसभा से आठ सांसद निलंबित, भिवंडी में इमारत गिरने से 10 लोगों की मौत

नई दिल्ली(एजेंसी): कल राज्यसभा में हंगामा करने वाले 8 सांसदों को राज्यसभा स्पीकर वेंकैया नायडू ने सात दिनों के लिए निलंबित कर दिया है. टीएमसी के सांसद डेरेक ओ ब्रायन, आम आदमी पार्टी के संजय सिंह, कांग्रेस के राजीव साटव सहित 8 सांसद इस सत्र के बाकी दिनों की कार्रवाई में हिस्सा नहीं ले पाएंगे. वहीं विपक्ष ने राज्यसभा के उप-सभापति हरिवंश के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव दिया था जिसे सभापति ने खारिज कर दिया.

भारत और चीन के बीच सीमा तनाव घटाने को लेकर छठी और एक अहम दौर की सैन्य कमांडर स्तर बातचीत आज मोल्डो में होगी. बीत कई महीने से जारी सीमा तनाव के बीच सैन्य कमांडर स्तर वार्ता में पहली बार भारत की तरफ से एक वरिष्ठ राजनयिक भी मौजूद होंगे.

मुंबई से सटे ठाणे के भिवंडी में तीन मंजिला बिल्डिंग ढह गई है और इस हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई है. यहां एनडीआरएफ की टीम राहत बचाव कार्य में लगी है लेकिन अभी भी करीब 20-25 लोगों के फंसे होने की आशंका है.

भारत अब कोरोना संक्रमितों की रिकवरी के मामले में अन्य देशों से आगे निकलकर पहले स्थान पर है. अब तक 44 लाख लोग रिकवर हो चुके हैं. पिछले 24 घंटों में 86,961 नए कोरोना मामले दर्ज हुए और 1130 लोगों की मौत हुई. देश में अब कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 54 लाख 87 हजार 580 हो गई है. इनमें से 87,882 लोगों की मौत हो चुकी है.

आईपीएल 2020 के दूसरे मैच में कल दिल्ली कैपिटल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को सुपर ओवर में हरा दिया. ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस और तेज गेंदबाज कगीसो रबाडा जीत के हीरो रहे. वहीं पंजाब के बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने 60 गेंदों में 89 रन बनाए पर टीम को जिता नहीं पाए.

संयुक्त राष्ट्र की 75वीं सालगिरह पर आयोजित विशेष सत्र को आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संबोधित करेंगे.

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password