सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा – यूपी में बनाएंगे देश की सबसे उम्दा फिल्म सिटी, बढ़ेंगे रोजगार के अवसर

लखनऊः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को अपने सरकारी आवास पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए प्रदेश में विकास कार्यों की समीक्षा की. इसके साथ ही प्रदेश में नई फिल्म सिटी निर्माण पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि ‘वर्तमान परिस्थितियों में देश को एक अच्छी फिल्म सिटी की जरूरत है. उत्तर प्रदेश यह जिम्मेदारी लेने के लिए तैयार है. हम एक उम्दा फिल्म सिटी तैयार करेंगे. फिल्म सिटी के लिए नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना एक्सप्रेसवे का इलाका बेहतर होगा. यह फिल्म सिटी फिल्म निर्माताओं को एक बेहतर विकल्प उपलब्ध कराएगी, साथ ही, रोजगार की नजर से भी ये एक अच्छा और उपयोगी प्रयास होगा.’

इसके अलावा सीएम योगी ने शुक्रवार को अपने सरकारी आवास पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मेरठ मंडल (मेरठ, हापुड़, बागपत, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, बुलन्दशहर जनपद) के विकास कार्यों की समीक्षा भी की. वहीं सीएम ने गाजियाबाद में जनप्रतिनिधियों के प्रशिक्षण के लिए प्रस्तावित केंद्र के निर्माण कार्य को शीघ्र प्रारंभ करने के निर्देश दिए. इसके साथ ही, बुलंदशहर में राजकीय मेडिकल कॉलेज और तहसील सिकंदराबाद में अटल आवासीय विद्यालय के भवन को तत्परता से पूरे करने के लिए भी निर्देशित किया.

वहीं सीएम योगी ने कहा कि मेरठ और गाजियाबाद को स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित करने की योजना महत्वपूर्ण है. इसे जल्द से जल्द शुरू किया जाए. इसके अलावा गन्ना किसानों को हुए भुगतान की स्थिति की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि नया पेराई सत्र प्रारंभ होने से पहले पिछला सारा बकाया भुगतान हो जाए. समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार राज्य में एक्सप्रेस-वे का जाल बना रही है. इंफ्रास्ट्रक्चर विकास से प्रदेश के बहुआयामी विकास को तेज रफ्तार देंगे. दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे की प्रगति की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि यह कार्य दिसम्बर, 2020 तक पूरे कर लिए जाएं.

मुख्यमंत्री योगी ने कोरोना के संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए फील्ड स्तर पर किए जा रहे प्रयासों पर सन्तोष व्यक्त करते हुए कहा कि जब तक इस रोग की कोई कारगर दवा या वैक्सीन विकसित नहीं हो जाती, तब तक बचाव ही सबसे अच्छा उपाय है. उन्होंने एल-2 कोविड चिकित्सालयों की संख्या बढ़ाने, इंटेग्रेटेड कमांड और कंट्रोल सेंटर को 24 घंटे क्रियाशील रखने और कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग के कार्य को तेजी से संचालित करने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड-19 से बचाव व सुरक्षा के सम्बन्ध में लोगों को निरन्तर जागरूक किया जाए. इसके लिए विभिन्न प्रचार माध्यमों का उपयोग किया जाए.

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password