विपक्ष पर जमकर बरसे पीएम मोदी, बोले – लोग देख रहे कौन किसानों को गुमराह कर रहा

नई दिल्ली(एजेंसी): देश में कृषि विधेयक पर हंगामा बरपा हुआ है और ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस बिल पर बात की है. उन्होंने कहा कि कुछ लोग किसानों को गुमराह कर रहे हैं. ये जो कृषि विधेयक लाया गया है, वो किसानों के हित में हैं और उनके लिए रक्षा कवच का काम करेगा. किसानों को उनकी फसल के उचित मूल्य के लिए चिंतित होने का कोई कारण नहीं है.

पीएम मोदी ने कहा कि एमएसपी (न्यूनतम समर्थन मूल्य) के जरिए किसानों को उनकी फसल का उचित मूल्य दिलाता रहेगा. ये विधेयक किसानों के लिए लाभ ही लाभ लेकर आएगा. जो लोग चुनावों के समय किसानों के लिए बड़ी-बड़ी बातें करते थे, आज जब वही चीजें भारतीय जनता पार्टी कर रही है तो ये लोग भांति-भांति के भ्रम फैला रहे हैं.

प्रधानमंत्री ने कहा कि एमएसपी को लेकर पार्टियों ने बड़ी-बड़ी बातें की लेकिन उनके लिए किए गए वादों को सिर्फ बीजेपी सरकार पूरा कर रही है. हमारी सरकार किसानों को एमएसपी के जरिए उनकी फसल का उचित और अच्छा मूल्य दिलाने के लिए प्रतिबद्ध है. एमएसपी को लेकर पार्टियों ने बड़ी-बड़ी बातें की लेकिन उनके लिए किए गए वादों को सिर्फ बीजेपी सरकार पूरा कर रही है. हमारी सरकार किसानों को एमएसपी के जरिए उनकी फसल का उचित और अच्छा मूल्य दिलाने के लिए प्रतिबद्ध है.

पीएम ने कहा कि किसानों के लिए रक्षा कवच का काम करने वाला ये बिल उनके लिए समर्पित है. इसके जरिए किसानों को बिचौलियों पर निर्भर रहने की जरूरत नहीं रहेगी और वो अपनी फसल सीधे मंडियों में बेच सकेंगे. जिस एपीएमसी एक्ट को लेकर ये लोग राजनीति कर रहे हैं और एग्रीकल्चर संशोधनों को लागू करने की बात कर रहे हैं, वो जब इतने सालों में लागू नहीं कर पाए और आज बीजेपी की सरकार उस काम को कर रही है तो ये लोग छटपटा रहे हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इस बिल का विरोध करने वाले बिचौलियों के साथ हैं और किसानों को उनके हित को समझने नहीं देने चाहते हैं. बिचौलियों के जरिए मुनाफा कमाने वालों को किसानों के फायदे की असल चिंता नहीं है.

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password