पीएम मोदी ने दिया आभार जन्मदिन की शुभकामनाओं के लिए

नई दिल्ली(एजेंसी): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने 70वें जन्मदिन के मौके पर देश-विदेश से मिली शुभकामनाओं के लिए सभी का आभार व्यक्त किया. साथ ही कहा कि वह चाहते हैं कि लोग कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के सारे उपायों का पालन करें और संसार को स्वस्थ बनाने की दिशा में काम करें.

मोदी गुरुवार को 70 वर्ष के हो गए. इस अवसर पर उन्हें बधाई देने वालों का तांता लग गया. देश और विदेश की तमाम हस्तियों ने उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं और उनके दीर्घायु होने की कामना की. मोदी ने ट्वीट कर, कहा, ‘‘बहुत सारे लोगों ने मुझसे पूछा कि मैं अपने जन्मदिन पर क्या करना चाहूंगा.

तो मैं यही चाहूंगा कि आप मास्क जरूर लगाइए और इसे सही तरीके से पहनिए. उचित दूरी का पालन करिए. ‘दो गज की दूरी’ को याद रखिए. भीड़-भाड़ वाली जगहों से परहेज करें. अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता को मजबूत कीजिए। आइए सब मिलकर इस संसार को स्वस्थ बनाते हैं.’’

उन्होंने कहा कि देश और दुनिया के लोगों ने उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं और वह इसके लिए सभी का आभार व्यक्त करते हैं. प्रधानमंत्री ने कहा कि जन्मदिन के अवसर पर मिली शुभकामनाओं से उन्हें अपने देश के नागरिकों का जीवन बेहतर बनाने की दिशा में काम करने और उनकी सेवा करने में मजबूती मिलेगी.

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन और जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल सहित अन्य वैश्विक नेताओं ने मोदी को बधाई दी तथा अपने-अपने देशों के साथ भारत के संबंधों को प्रगाढ़ बनाने के उनके निजी योगदान की सराहना की.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्म 17 सितंबर 1950 को हुआ था. वह गुरुवार को 70 वर्ष के हो गए.

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password