इस राज्य में 7 सितंबर से चलेंगी पैसेंजर ट्रेन, प्राइवेट बसों को भी चलाने की इजाजत

चेन्नई: तमिलनाडु के भीतर सात सितंबर से पैसेंजर ट्रेनों के परिचालन की अनुमति होगी. राज्य के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने इस बात का एलान किया. इसके साथ ही 7 सितंबर से, तमिलनाडु भर में अंतर जिला बस परिवहन की अनुमति होगी.

तमिल भाषा में ट्वीट करते हुए के पलानीस्वामी ने कहा, “7.9.2020 से तमिलनाडु के जिलों के बीच सार्वजनिक और निजी सार्वजनिक बसों को अनुमति दी जाएगी. यात्री रेल परिवहन को 7.9.2020 से राज्य के भीतर संचालित करने की अनुमति है.” ट्रेन और बसें चलाने की अनुमित दिए जाने के बाद सभी लोगों से अपील की गई है कि वे यात्रा के दौरान सरकार की तरफ से जारी गाइडलाइन का पालन करें.

बता दें कि इससे पहले रेलवे ने कहा था कि केंद्र सरकार की तरफ से अनलॉक के लिए दिशानिर्देशों की घोषणा के बाद वह पैसेंजर ट्रेनों की संख्या में इजाफा करने की तैयारी में है. भारतीय रेलवे ने कहा था कि वह और अधिक विशेष ट्रेनें चलाने की योजना बना रही है और राज्य सरकारों से इस बारे में सलाह ली जा रही है. रेल मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा था, “भारतीय रेल राज्य सरकारों के साथ परामर्श कर रही है.”

भारतीय रेलवे ने कोविड-19 महामारी के कारण लागू किए गए राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के मद्देनजर 25 मार्च से यात्री, मेल और एक्सप्रेस ट्रेन सेवाओं को निलंबित कर दिया था. फंसे हुए प्रवासी कामगारों, छात्रों, तीर्थयात्रियों और पर्यटकों के परिवहन के लिए रेलवे ने एक मई से श्रमिक स्पेशल ट्रेनों का संचालन शुरू किया. रेलवे ने 12 मई से 15 जोड़ी स्पेशल एयर कंडीशंड ट्रेनों की भी शुरुआत की और एक जून से 100 जोड़ी ट्रेनों का संचालन शुरू हुआ.

पिछले हफ्ते केंद्र ने 7 सितंबर से मेट्रो सेवाओं को भी शुरू करने की अनुमति दी. सरकार ने अपने नए दिशानिर्देशों में कहा है कि राज्यों को अब गृह मंत्रालय की अनुमति के बिना कंटेनमेंट जोन के बाहर बंद लागू लगाने की अनुमति नहीं है.

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password