चिराग पासवान बोले- मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नहीं, उनके प्रधान सचिव चला रहे हैं बिहार सरकार

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से चल रही तनातनी में लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान ने अब एक नया आयाम जोड़ दिया है. मुख्यमंत्री पर लगातार हमलावर चिराग पासवान ने इस बार नया पैंतरा चलते हुए नीतीश कुमार पर एक अन्य कारण से हमला बोला है. चिराग पासवान ने कहा कि बिहार में असल में नीतीश कुमार नहीं बल्कि उनके नज़दीकी नौकरशाह चंचल कुमार सरकार चला रहे हैं.

चंचल कुमार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रधान सचिव हैं. चिराग ने ये बातें NEET और JEE परीक्षा के सम्बंध में कही हैं. लोजपा अध्यक्ष ने आज बिहार विधानसभा चुनाव के अपने 119 संभावित उम्मीदवारों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिए बैठक की. उन्होंने बैठक में सभी उम्मीदवारों से इन दोनों प्रतियोगी परीक्षाओं के परीक्षार्थियों को उनके परीक्षा केंद्रों तक पहुंचाने में मदद करने का निर्देश दिया.

सूत्रों के मुताबिक़ इसी मुद्दे पर बोलते हुए चिराग पासवान ने कहा कि उन्होंने नीतीश कुमार को एक पत्र लिखकर परीक्षार्थियों की समस्याओं को केंद्रीय शिक्षा मंत्री से उठाने का आग्रह किया था. पासवान ने दावा किया है कि उनके पत्र पर मुख्यमंत्री की ओर से कोई पहल नहीं की गई, जिसके बाद उन्होंने चंचल कुमार से मामला उठाने का निर्णय किया. लिहाज़ा चिराग पासवान ने चंचल कुमार से फोन पर बात की. चिराग ने बैठक में अपने उम्मीदवारों से कहा कि चूंकि बिहार में सरकार नीतीश कुमार नहीं बल्कि चंचल कुमार चला रहे हैं, लिहाज़ा उन्हीं से बात करना बेहतर है.

बैठक को सम्बोधित करते हुए चिराग पासवान ने कहा कि उनकी पार्टी बिहार में विधानसभा चुनाव के लिए तैयार है. उन्होंने कहा कि कोरोना काल में राज्य की जनता सुरक्षित चुनाव चाहती है, इसलिए चुनाव आयोग को सभी ज़रूरी कदम उठाने होंगे.

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password