कांग्रेस का भाजपा से निवेदन नेता प्रतिपक्ष बना दो !

रायपुर (अविरल समाचार). कांग्रेस : छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के नगर निगम में एक विचित्र बात हुई. कांग्रेस ने भाजपा से आग्रह किया हैं कि नेता प्रतिपक्ष बना दो ! सामान्य सभा आहूत करने में असुविधा हो रही हैं. शायद ये अपने तरह की पहली घटना हो ? प्रदेश में सत्ता से बाहर होने के बाद छत्तीसगढ़ भाजपा में एक अजब सा शून्य बन गया हैं. किसी भी मुद्दे में पार्टी पिछले डेढ़ साल में कांग्रेस को कटघरे में नहीं खड़ा कर पाई है. भाजपा के सभी नेता एक दुसरे का चेहरा देखते रहते हैं. कि कौन पहल करेगा ?

यह भी पढ़ें :

भारत में दो लोगों को लगाया गया Covishield का पहला टीका, चिकित्सकों ने कहा कि स्थिति सामान्य

प्रदेश में नगरीय निकाय के चुनाव हुए 8 माह बीत गए. इस चुनाव में भी भजपा को बड़ी हार का सामना प्रदेश में करना पड़ा था. कई जगह तो बहुमत होने के बाद भी पार्टी अपने प्रत्याशी को महापौर या अध्यक्ष नहीं बना पाई. राजधानी रायपुर के नगर निगम में भी कांग्रेस का कब्जा हुआ. भाजपा को नेता प्रतिपक्ष बनाना हैं. जिसका चयन आज तक पार्टी नहीं कर पाई. इसी बात को लेकर कांग्रेस ने भाजपा से आग्रह किया हैं कि नेता प्रतिपक्ष का नाम घोषित करें.

यह भी पढ़ें:

भारत में नौकरियों को बढ़ाने के लिए 8 से 8.5 फीसदी की ग्रोथ की जरूरत

रायपुर नगर निगम के सभापति प्रमोद दुबे ने आज शाम भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु देव साय को एक पत्र लिखा हैं. जिसमे उन्होंने नगर निगम अधिनियम का हवाला देते हुए कहा हैं कि अत्यंत खेद के साथ निवेदन किया जाता हैं कि भाजपा ने निगम में किसी को नेता अथार्त नेता प्रतिपक्ष पद पर नामांकित नहीं किया हैं. जिसके चलते सामन्य सभा की तिथि तय करने के लिए किसे आमंत्रित कर चर्चा की जाए यह मेरे लिए यक्ष प्रश्न हैं ?

यह भी पढ़ें :

छत्तीसगढ़ में कोरोना का कहर जारी कुल मरीजों के संख्या 25 हजार के पार  

उन्होने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष से आग्रह किया हैं कि नगर निगम में शीघ्र सामान्य सभा की कार्यवाही किये जाने हेतु नेता प्रतिपक्ष पद पर सम्मानित पार्षद का नाम नामांकित करने का कष्ट करें. ताकि सामान्य सभा में नेता प्रतिपक्ष के रूप में उन्हें आमंत्रित किया जा सके.

यह भी पढ़ें:

पकड़ा गया सिद्धार्थ पिठानी का झूठ, आखिरी वक्त में सुशांत के साथ रिया के झगड़े की बात कबूली

नगर निगम के माध्यम से आम जनता को मुलभुत सुविधायें मिलती हैं. सामान्य सभा में इस संबंध में कई प्रस्ताव आते हैं. भाजपा की उदासीनता से जनता का नुक्सान हो रहा हैं. और कांग्रेस के सभापति को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष को पत्र लिखने मजबूर होना पड़ा. ये अलग बात हैं कि सामान्य सभा में जनता के हितों पर कितनी सार्थक चर्चा होती हैं और कितनी राजनीतिक. जनहित के मुद्दों को भी दलगत राजनीति की भेंट चढ़ा दिया जाता हैं.

कांग्रेस ने भाजपा से निवेदन किया हैं कि रायपुर नगर निगम में नेता प्रतिपक्ष बना दो ? 

शीघ्र ही नाम की घोषणा कर दी जायेगी : श्रीचंद सुंदरानी

इस विषय पर भाजपा के प्रवक्ता और नवनियुक्त रायपुर शहर अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी ने अविरल समाचार से चर्चा में कहा कि शीघ्र ही औपचरिकता पूरी कर नाम की घोषणा कर दी जायेगी.

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password