सीएम केजरीवाल का एलान- जरूरत पड़ी तो घर पर मुफ्त में दी जाएगी ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की सुविधा

नई दिल्ली(एजेंसी) :  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एलान किया कि अगर जरूरत पड़ी तो कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों को घर पर ही ऑक्सीजन की सुविधा दी जाएगी. उन्होंने कहा कि ऐसा देखा गया है कि कोरोना से ठीक होने के बाद भी मरीजों को सांस की तकलीफ बनी रहती है. ऐसे में दिल्ली सरकार की तरफ से लोगों के लिए घर पर मुफ्त में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की सुविधा उपलब्ध कराने का फैसला लिया गया है ताकि उन्हें ऑक्सीजन की कमी न हो.

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा, “कुछ दिनों से थोड़ा सा नया ट्रेंड देखने को मिल रहा है. लोग अस्पताल से ठीक होकर घर आ जाते हैं, कोरोना निगेटिव हो जाते हैं लेकिन उनके कई सारे सिम्टम्स दूर नहीं हो रहे हैं. उनकी सांस की तकलीफ बनी रहती है, ऑक्सीजन की कमी बनी रहती है. ऐसे कुछ मरीजों की कोरोना से ठीक होने के बाद भी मौत हो गई है. हमारे हेल्थ मिनिस्टर सत्येंद्र जैन भी कोरोना से ठीक होकर घर आ गए थे लेकिन उन्हें काफी दिन लग गए पूरी तरह से ठीक होने में. सरकार ने ये फैसला लिया है कि जो लोग अस्पताल से ठीक होकर घऱ आ जाते हैं, उनके सिम्टम्स हैं और अगर डॉक्टर कहते हैं तो उन्हें ऑक्सीमीटर कुछ और दिनों के लिए घर दे देंगे. अगर ऑक्सीमीटर पर उनकी ऑक्सीजन कम हो जाती है और जरूरत पड़ती है तो ऑक्सीजन कंसंट्रेटर का घर पर ही सरकार मुफ्त में इंतजाम कर देगी.”

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली सरकार कोरोना टेस्ट की संख्या डबल करने जा रही है. अभी तक हम 20 हज़ार टेस्ट कर रहे थे, अब हम रोज़ 40 हज़ार टेस्ट करेंगे. उन्होंने कहा कि पिछले कुछ दिनों से कोरोना के केस में बढ़ोतरी नज़र आ रही है. हालांकि बाकी सब पैरामीटर ठीक है. रिकवरी रेट 90 फीसदी से ऊपर है और मौत के आंकड़ों में लगातार कमी आ रही है. अभी दिल्ली में कोरोना की स्थिति नियंत्रित है.

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password