कांग्रेस में थम नहीं रहा बगावत का शोर , संजय झा बोले – ये शुरुआत का अंत है

नई दिल्ली(एजेंसी): कांग्रेस में नेतृत्व पर पर चल रही रस्साकशी थमती नजर नहीं आ रही है. जब से पार्टी के कुछ नेताओं द्वारा चिट्ठी लिखकर शीर्ष नेतृत्व के लिए कुछ ठोस कदम उठाने की मांग की है, तब से ही कांग्रेस में मंथन चल रहा है. हालांकि कल पार्टी की सीडब्ल्यूसी की बैठक में एक बार फिर अगले कुछ समय के लिए सोनिया गांधी को ही अंतरिम अध्यक्ष बनाने पर सहमति बन गई है. हालांकि कांग्रेस पार्टी में अभी भी इन सब मुद्दों को लेकर एक राय नहीं है जिसकी वजह से कुछ लोगों की राय एकदम अलग है.

अब कांग्रेस के पूर्व प्रवक्ता और पार्टी से निलंबित संजय झा ने भी इसी सिलसिले में एक ट्वीट किया है. उन्होंने अंग्रेजी में किए गए अपने ट्वीट में लिखा है कि ये शुरुआत का अंत है.

दरअसल उन्होंने हाल ही में दावा किया था कि एक पत्र 10 जनपथ भेजा गया था जिसमें पार्टी संगठन में पूरी तरह से बदलाव की मांग की गई थी. दरअसल हाल ही में उन्होंने कहा था कि पार्टी के पुनरुत्थान के लिए लड़ाई अभी शुरू ही हुई है.

इससे पहले भी संजय झा ने एक ट्वीट के जरिए ये दावा किया था कि कांग्रेसी नेताओं ने एक सामूहिक पत्र भेजा है जिसमें पार्टी के संगठन में बदलाव के लिए शीर्ष आलाकमान को कहा गया था.

संजय झा ने पहले भी कहा था कि अब पार्टी में गैर गांधी परिवार से किसी को पार्टी अध्यक्ष बनना चाहिए. उन्होंने कहा था कि यह समय अब इन संभावनाओं को तलाशने का है कि कोई गैर कांग्रेसी पार्टी की कमान संभाले.

संजय झा गाहे-बगाहे इस बात को कहते रहे हैं कि उनकी वफादारी किसी एक परिवार के प्रति नहीं बल्कि कांग्रेस पार्टी की विचारधारा के प्रति है. जब उन्हें पार्टी से सस्पेंड किया गया था तब भी वो इस बात की वकालत करते रहे हैं.

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password