ममता बनर्जी ने NEET-JEE परीक्षा रद्द करने की मांग की

नई दिल्ली(एजेंसी). ममता बनर्जी : जेईई और नीट परीक्षा लिए जाने का विरोध में अब कांग्रेस, आम आदमी पार्टी के अलावा ममता बनर्जी भी कूद गई हैं. ममता बनर्जी ने छात्रों के सुर में सुर मिलाते हुए इस साल नीट और जेईई की परीक्षाएं रद्द किए जाने की मांग की है. बनर्जी ने कहा, “पीएम मोदी के साथ आखिरी बार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में मैंने सितंबर में होने वाली JEE और NEET परीक्षाओं का विरोध किया था. इन परीक्षाओं के आयोजन से छात्रों के जीवन को खतरे की संभावना है.”

यह भी पढ़ें:

राहुल के ‘बीजेपी से सांठगांठ’ वाले बयान पर भड़के आजाद, कहा- आरोप साबित हुए तो इस्तीफा दे दूंगा

ममता बनर्जी ने दूसरे ट्वीट में लिखा, “एनईईटी, जेईई 2020 को सितंबर में आयोजित करने के शिक्षा मंत्रालय के फैसले के खिलाफ मैं एक बार फिर से केंद्र सरकार से अपील करती हूं कि जब तक स्थिति अनुकूल न हो जाए, तब तक इन परीक्षाओं स्थगित रखें. ये हमारा कर्तव्य है कि हम अपने सभी छात्रों के लिए सुरक्षित वातावरण सुनिश्चित करें.”

यह भी पढ़ें:

प्रणब मुखर्जी गहरे कोमा में हैं, आज भी उनकी हालत में कोई सुधार नहीं

इससे पहले कांग्रेस सांसद राहुल और आम आदमी पार्टी भी इन परीक्षाओं का पुरजोर विरोध कर चुकी हैं. राहुल गांधी ने कहा, “आज हमारे लाखों छात्र सरकार से कुछ कह रहे हैं. NEET, JEE परीक्षा के बारे में उनकी बात सुनी जानी चाहिए और सरकार को एक सार्थक हल निकालना चाहिए.”

यह भी पढ़ें:

सलमान खान ने किया गणपति बप्पा का स्वागत

वहीं दिल्ली के उपमुख्यमंत्री एवं शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा,जेईई और नीट की परीक्षा के नाम पर केंद्र सरकार लाखों छात्रों की जिंदगी से खेल रही है. मेरी केंद्र से विनती है कि पूरे देश में ये दोनों परीक्षाएं तुरंत रद्द करें और इस साल एडमिशन की वैकल्पिक व्यवस्था करे.

यह भी पढ़ें:

सोने के दाम और चांदी में गिरावट या तेजी, जानें कीमतों का हाल

इससे पहले देश भर के हजारों छात्रों ने इन परीक्षाओं पर अपना विरोध जताते हुए केंद्रीय शिक्षा मंत्री से यह परीक्षाएं रद्द करने की अपील की थी. मंत्रालय द्वारा परीक्षाएं रद्द न करवाए जाने पर छात्रों ने अदालत का भी रुख किया. ये परीक्षाएं अगले माह सितंबर में होनी हैं. एनटीए के जारी शेड्यूल के मुताबिक जेईई मेंस परीक्षा-2020, 1 सितंबर 2020 से लेकर 6 सितंबर 2020 तक आयोजित होनी है. जबकि नीट की प्रवेश परीक्षा 13 सितंबर 2020 को आयोजित होनी है.

यह भी पढ़ें:

आयल इंडिया लिमिटेड में ऑपरेटर्स की भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password