बारिश ने थामी राजधानी की रफ्तार, अभी 7 दिन और मेहरबान रहेगा मानसून

नई दिल्ली(एजेंसी): राजधानी दिल्ली में भीषण गर्मी के बाद आज सुबह से हो रही बारिश ने मौसम सुहाना कर दिया, लेकिन बारिश के साथ आने वाली चुनौतियों ने लोगों को परेशानी में डाल दिया है. दिल्ली में सुबह से हो रही छूट-पुट बारिश ने सड़कों को तालाब बना दिया है. कई इलाकों में जलभराव नज़र आया. दिल्ली के महिपालपुर, धौलाकुआं, फ़िरोज़ शाह रोड, द्वारका और कई मुख्य इलाकों में पानी की निकासी की समस्या खड़ी हो गई.  मौसम विभाग ने बारिश को लेकर रेड अलर्ट भी जारी किया है.

दिल्ली मौसम विभाग की मानें तो 7 दिन तक दिल्ली में बारिश होती रहेगी. जिसमें 13 अगस्त यानि आज और 14 अगस्त याने शुक्रवार को तेज़ बारिश होने की संभावना है. जिसके बाद स्वतंत्रता दिवस से 17 अगस्त तक छूट पुट वहीं 18 और 19 अगस्त को भी बारिश होने की संभावना है.

दिल्ली में आज सुबह से हो रही बारिश ने एक बार फिर से लचीली पानी निकासी प्रणाली पर सवाल खड़ा कर दिया. कुछ ही दिन पहले दिल्ली में जलभराव होने से 4 लोगों की मौत और 10 झुग्गियां बह गयीं थी और उसके बाद आज फिर जगह-जगह पर पानी भरा नज़र आया. बारिश ने दिल्ली की रफ़्तार पर भी असर डाला है. गाड़ियां रेंग रही हैं और कई जगह ट्रैफिक ही डाइवर्ट हो गया.

दिल्ली वालों को पिछले कई दिनों से भीषण गर्मी और उमस का सामना करना पड़ा. जिस तरह हर साल मानसून में दिल्ली वालों को बारिश का आनंद लेने का मौक़ा मिलता है वहीं इस साल अगस्त में 72 फीसदी कम बारिश दर्ज की गई, जो 10 सालों में सबसे कम है. दिल्ली में पिछले साल अगस्त के पहले 12 दिन में 37.1 मिमी बारिश दर्ज की गई थी.

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password