अगले 24 घंटों के दौरान छत्तीसगढ़ सहित इन राज्यों में भारी बारिश की आशंका, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

रायपुर (अविरल समाचार) : देश के कई शहरों में भारी बारिश ने आफत पैदा कर दी है, वहीं भारतीय मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान छत्तीसगढ़, पूर्वी दिल्ली, दक्षिणी दिल्ली, नोएडा, फरीदाबाद और गाजियाबाद के कुछ अलग-अलग स्थानों पर बारिश होने की आशंका व्यक्त की है, मालूम हो कि मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए कहा था कि जन्माष्टमी के पर्व पर कई स्थानों पर आकाशीय बिजली गिरने की आशंका है।

निम्न दबाव का क्षेत्र आगे बढ़ते हुए उत्तर-पूर्वी मध्य प्रदेश पर पहुँच गया है। मॉनसून की अक्षीय रेखा इस समय फ़िरोज़पुर, दिल्ली, अम्बिकापुर और भुवनेश्वर पर बनी है। पश्चिमी तटों पर बनी ट्रफ रेखा कोंकण गोवा तक पहुँच गई है। दक्षिण में यह केरल तक बनी हुई है। तमिलनाडु के आंतरिक हिस्सों पर एक चक्रवाती क्षेत्र हवाओं में बना हुआ है।

स्काईमेट के मुताबिक कोंकण गोवा के उत्तरी क्षेत्रों, विदर्भ, मध्य प्रदेश, तटीय आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम और लक्षद्वीप के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती के साथ एक-दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।

स्काईमेट ने ये भी कहा है कि हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पूर्वी उत्तरप्रदेश, बिहार के कुछ हिस्सों, झारखंड, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, पूर्वोत्तर भारत, विदर्भ और छत्तीसगढ़ के क्षेत्रों में मध्‍यम बारिश हो सकती है। वहीं पंजाब, हरियाणा, तेलंगाना के अलावा पश्चिम बंगाल, ओडिशा का तटीय इलाका, गुजरात, कोंकण गोवा, तटीय कर्नाटक, अंडमान व निकोबार द्वीपसमूह के कुछ हिस्सों में तेज बारिश होने का अनुमान है।

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password