राजस्थान : सचिन पायलट की हो सकती हैं वापसी, उठाये मुद्दों पर 3 सदस्यीय समिति का गठन

नई दिल्ली (एजेंसी). सचिन पायलट : राजस्थान में जारी सियासी खीचतान के बाद आज कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल ने बताया कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार को कोई खतरा नहीं हैं. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सचिन पायलट द्वारा उठाये गए मुद्दों के लिए एक 3 सदस्यीय कमेटी का गठन करने का फैसला लिया हैं. ये समिति के द्वारा दी गई रिपोर्ट के आधार पर आगे निर्णय लिया जाएगा.

यह भी पढ़ें:

डगमगाती अर्थव्यवस्था बीच मनमोहन सिंह ने दिए तीन टिप्स, बोले- बड़े कदम उठाने होंगे

सचिन पायलट की इसके पूर्व कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मुलाकात होने के बाद अब आज ही कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से बात की थी. काफी वक्त से राजस्थान की सियासत में भूचाल आया हुआ है और कांग्रेस अपनी सरकार बचाने की हर कोशिश में जुटी हुई है.

राजस्थान सियासी संकट के केंद्र में रहे बागी तेवर दिखाने वाले राज्य के पूर्व उप-मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने आज नरम रुख अख्तियार किया और राहुल और प्रियंका गांधी से मिले और उनके सामने अपनी समस्याएं रखीं, जिसके बाद राहुल ने उनकी हर मांग और शिकायत का समाधान निकालने का वादा किया.

यह भी पढ़ें:

साप्ताहिक राशिफल : मिथुन, कन्या, तुला, और कुंभ राशि के जातक सावधानी बरतें

राजस्थान में सचिन पायलट का समर्थन करने वाले कांग्रेस नेता भंवर लाल शर्मा ने भी आज सूबे के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात की है. माना जा रहा है कि दोनों पक्षों के बीच सुलह की कोशिशें तेज़ हो गई हैं. पायलट समर्थित नेता की सीएम गहलोत से मुलाकात भी इस बात को बल देती है कि राजस्थान में कांग्रेस का सियासी संकट जल्द खत्म हो सकता है.

यह भी पढ़ें:

सोनू सूद ने फिर बढ़ाया मदद का हाथ, करवाया कराटे चैंपियन का इलाज

राहुल-प्रियंका और सचिन पायलट की मीटिंग

राजस्थान विधानसभा के प्रस्तावित सत्र से कुछ दिनों पहले पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट की राहुल के साथ बैठक से माना जा रहा है कि अब उनकी घर वापसी जल्द हो सकती है. राहुल गांधी और सचिन पायलट की इस मुलाकात में मुख्य तौर पर तीन चीजों पर सहमति बनी है.

  • राहुल गांधी ने सचिन पायलट के सामने शर्त रखी है कि किसी भी कीमत पर गहलोत सरकार को बचाया जाए.
  • राहुल गांधी ने सचिन पायलट को भरोसा दिलाया है कि उनकी सभी शिकायतों और मांगों का समाधान निकाला जाएगा.
  • सचिन पायलट ने इस बैठक में कहा कि मैंने कभी गांधी परिवार या अशोक गहलोत के खिलाफ कोई अपशब्द नहीं कहे.

पार्टी सूत्रों के मुताबिक, राहुल गांधी के आवास पर इस मुलाकात में करीब दो घंटे तक चर्चा हुई. पायलट के करीबी सूत्रों का कहना है कि राजस्थान कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष ने पार्टी के दोनों शीर्ष नेताओं के समक्ष विस्तार से अपना पक्ष रखा और फिर दोनों ने उनकी चिंताओं के समाधान का भरोसा दिलाया.

यह भी पढ़ें:

बैंक लॉकर से जुड़े इस नियम को जान लीजिए, क्यों है आपके लिए बेहद जरूरी?

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password