कोरोना वायरस : क्या आपको पता है, बीते एक हफ्ते में सबसे ज्यादा तबाही भारत में , जानिए- आंकड़े

नई दिल्ली (एजेंसी) : कोरोना वायरस संकट अब सबसे तेजी से भारत में ही बढ़ रहा है. बीते एक हफ्ते में कोरोना ने सबसे ज्यादा तबाही भारत में मचाई है. कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित अमेरिका में अब कोरोना का प्रकोप कम होता दिख रहा है. भारत में पिछले एक हफ्ते में अमेरिका से ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं. 3 अगस्त से 9 अगस्त के बीच भारत में 4 लाख 11 हजार 379 नए मामले आए, जबकि अमेरिका में 3 लाख 84 हजार 174 मामले दर्ज हुए. इस हिसाब से एक हफ्ते में कोरोना ने सबसे ज्यादा तबाही भारत में ही मचाई है.

यह भी पढ़ें :

पीएम मोदी ने अंडमान निकोबार को दिया बेहद खास तोहफा, हाईस्पीड इंटरनेट प्रोजेक्ट का उद्घाटन किया

कोरोना वायरस का अगर मौत के हिसाब से आंकलन किया जाए, तो पिछले एक हफ्ते में अमेरिका में सबसे ज्यादा मौतें हुई हैं. भारत में अमेरिका की तुलना में करीब एक हजार कम मौतें हुई हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय और वर्ल्डोमीटर के आंकड़ों के मुताबिक, भारत में तीन अगस्त से नौ अगस्त के बीच 6251 लोगों की मौत हुई और अमेरिका में 7256 लोगों की जान गई.

यह भी पढ़ें:

जानिए Jio-Airtel-Vodafone में 2 GB डेटा के साथ कौनसी कंपनी दे रही बेस्ट प्लान

भारत में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या आसमान छू रही है. पिछले चार दिनों से लगातार 60 हजार से ज्यादा मामले दर्ज किए जा रहे हैं. देश में अब संक्रमितों की कुल संख्या 22 लाख पार चली गई है. हालांकि इसमें से 15 लाख ठीक भी हो चुके हैं, लेकिन 6 लाख अभी भी संक्रमित हैं इनका इलाज जारी है. वहीं 44,386 अपनी जान गंवा चुके हैं.

यह भी पढ़ें:

साप्ताहिक राशिफल : मिथुन, कन्या, तुला, और कुंभ राशि के जातक सावधानी बरतें

भारत फिलहाल दुनिया में अमेरिका और ब्राजील के बाद सबसे ज्यादा कोरोना से प्रभावित देश है. भारत से अधिक मामले अमेरिका (5,199,444), ब्राजील (3,035,582) में हैं. देश में कोरोना मामले बढ़ने की रफ्तार दुनिया में तीसरे नंबर पर बनी हुई है. लेकिन जिस तेजी से मामले बढ़ रहे हैं, जल्द ही भारत दुनिया का दूसरा सबसे प्रभावित देश बन जाएगा.

यह भी पढ़ें:

अमिताभ बच्चन ने अपने करियर को लेकर जताई चिंता तो फैन बोले- ‘खोल लें दुकान

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password