राहुल गांधी ने चीनी घुसपैठ के मुद्दे पर मोदी को घेरा, पूछा- प्रधानमंत्री झूठ क्यों बोल रहे हैं?

नई दिल्ली (एजेंसी). राहुल गांधी (Rahul Gandhi): रक्षा मंत्रालय ने एक डॉक्यूमेंट जारी कर स्वीकार किया है कि चीन ने मई महीने में LAC पर घुसपैठ की थी. खासतौर से गलवान घाटी, पैंगोंग त्सो, गोगरा और हॉट स्प्रिंग जैसे क्षेत्रों में. जिसके बाद कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर हमला बोला है. राहुल ने ट्वीट में सवाल किया कि ‘प्रधानमत्री झूठ क्यों बोल रहे हैं?’ राहुल ने चीनी घुसपैठ की खबर शेयर करते हुए ये सवाल उठाया है.

यह भी पढ़ें :

पूर्वी लद्दाख में चीन की घुसपैठ बढ़ी, रक्षा मंत्रालय ने दस्तावेज अपलोड करके हटाए

रक्षा मंत्रालय के दस्तावेज में कहा गया है कि चीनी पक्ष ने कुगरांग नाला (हॉट स्प्रिंग्स के उत्तर में पैट्रोलिंग प्वाइंट-15 के पास), गोगरा (पीपी-17 ए) और पैंगोंग त्सो के उत्तरी तट पर 17-18 मई को घुसपैठ की थी. इस दस्तावेज को मंत्रालय की वेबसाइट पर 4 अगस्त को अपलोड किया गया था. दस्तावेज में 15 जून का भी जिक्र किया गया है. 15 जून को गलवान घाटी में हिंसक झड़प में भारतीय सेना के 20 जवान शहीद हो गए थे. जिसमें कर्नल रैंक के अधिकारी भी शामिल थे. वहीं चीनी सेना को भी नुकसान पहुंचा था.

यह भी पढ़ें :

Realme 6i इन ऑफर्स के साथ सेल में मिल रहा है, इस फोन को देता है टक्कर

बता दें, भारतीय सेना ने चीनी सेना को पांचवें दौर की सैन्य वार्ता में यह स्पष्ट संदेश दिया है कि वह देश की क्षेत्रीय अखंडता के साथ कोई समझौता नहीं करेगी. भारत ने कहा है कि पैंगोंग सो और पूर्वी लद्दाख में विवाद के कुछ अन्य स्थानों से सैनिकों की वापसी जल्द से जल्द पूरी होनी चाहिए. जानकारी के मुताबिक दोनों देशों की सेनाओं के वरिष्ठ कमांडरों ने रविवार को वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर चीन की तरफ मोल्दो में लगभग 11 घंटे तक वार्ता की थी.

यह भी पढ़ें :

बीमा पॉलिसी : अब ऑनलाइन कैंसिल करा सकते हैं, IRDA ने जारी किए नए नियम

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password