MP मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान निकले कोरोना पॉजिटिव, कहा- जो संपर्क में आए वो क्वॉरंटीन हो जाएं

भोपाल: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. कोरोना टेस्ट में मुख्यमंत्री पॉजिटिव आए हैं. उन्होंने खुद ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी. पिछले दिनों जिन लोगों ने शिवराज चौहान से संपर्क किया है, सीएम ने उनसे कोरोना टेस्ट कराने और क्वॉरंटीन में चले जाने की अपील की है. मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को जल्द ही चिरायु अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा.

मुख्यमंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा, “मेरे प्रिय प्रदेशवासियों, मुझे कोविड-19 के लक्षण आ रहे थे, टेस्ट के बाद मेरी रिपोर्ट पॉज़िटिव आई है. मेरी सभी साथियों से अपील है कि जो भी मेरे संपर्क में आए हैं, वह अपना कोरोना टेस्ट करवा लें. मेरे निकट संपर्क वाले लोग क्वारन्टीन में चले जाएं.”

मध्य प्रदेश में अबतक कोरोना के 26,210 मामले सामने आ चुके हैं. इनमें से 7,553 एक्टिव केस हैं, बाकी 17,866 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं. हालांकि 791 लोगों की जान भी चली गई है.

देश में कोविड -19 के प्रकोप को रोकने के लिए बीते चार महीनों से लागू किए गए सख्त सुरक्षा प्रोटोकॉल बावजूद हर दिन संक्रमितों की संख्या में भारी बढ़ोतरी देखी जा रही है. देश में शनिवार को कुल 48,916 नए कोरोनो वायरस मामले सामने आए हैं, जबकि इससे एक दिन पहले यानी शुक्रवार को 49,310 संक्रमण के मामले सामने आए थे. इन 48 घंटों में संक्रमण के कुल 98,226 मामले सामने आ चुके हैं, जो कि करीब 1 लाख के आसपास है. देश में संक्रमण के कारण बीते 24 घंटों में 787 लोगों ने दम तोड़ दिया.

वहीं सरकार भी नोवल कोरोना वायरस के रोकथाम के लिए एक टीका के साथ आने के लिए जोरशोर से प्रयास कर रही है, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को बचाया जा सके. इसी बीच अधिकारियों ने छह शहरों में स्वदेशी टीकों के मानव परीक्षण की शुरुआत कर दी है.

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password