रायपुर में लॉकडाउन के दौरान पुलिस रहेगी सख्त, बनाये चेकिंग पॉइंट, 20 ड्रोन रखेंगे नजर   

रायपुर में लॉकडाउन के दौरान सक्रीय रहेंगे पुलिस के 32 पेट्रोलिंग दस्ते, बहस करने पर होगी कार्यवाही   

रायपुर (अविरल समाचार). रायपुर में लॉकडाउन (Lockdown In Raipur) इस बार बेहद सख्त होने वाला हैं. जिला प्रशासन ने इसके लिये व्यापक तैयारियां की हैं. पुलिस विभाग ने सभी थाना क्षेत्रों में अनेक चेक पॉइंट बनाये हैं. इसके साथ ही 30 से अधिक पेट्रोलिंग दस्ते के साथ ड्रोन से भी आमजनता की गतिविधयों पर नजर रखी जायेगी. बेवजह घुमने वालों पर पुलिस काफी कड़ा रुख अपनाने की तैयारी में हैं. ये सब हो रहा हैं रायपुर में कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ते संक्रमण की रोकथाम और आम जनता की सुरक्षा के लिए.

यह भी पढ़ें :

रायपुर में लॉकडाउन  : मंत्रालय और सभी विभागाध्यक्ष कार्यालय रहेंगे बंद, देखें आदेश

रायपुर में लॉकडाउन के बारे में सूत्रों से प्राप्त जानकारीके अनुसार कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के मद्देनज़र बुधवार 22 से 28 जुलाई तक लगने वाले लॉकडाउन को लेकर रायपुर पुलिस ने पुरे नगर निगम सीमा के अंदुरूनी और बाहरी इलाको में सुरक्षा को लेकर खासी तैयारी की है.साथ ही शहर की जनता से अपील की है कि शहर में अनावश्यक न घुमें और फालतु घुमने वालो के खिलाफ कडाई से पेश आने की चेतावनी जारी की है.

यह भी पढ़ें :

छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के 173 नए मरीजों की पहचान, 169 हुए ठीक, 4 की मौत

Lockdown In Raipur के दौरान रायपुर पुलिस ने शहर के सभी 22 थानो में 33 चेकिंग पाइंट बनाये है जिनमें 25 अदरूनी और 8 आउटर इलाको में बनाये गये चेकिंग पाइंट शामिल है. पुलिस के आलाधिकारियो ने नगर निगम सीमा के अंदर लगातार दिन और रात में ड्रोन से पेट्रोलिंग करवाने की तैयारी की है इसके लिए करीब 20 ड्रोन किराये पर लिये गये है.

यह भी पढ़ें :

घटिया सामान बेचने पर जुर्माना और जेल, आज से नया कानून लागू

रायपुर के सभी थानो के 30 पेट्रोलिंग समेत एक-एक स्पेशल कोविड पेट्रोलिंग के जरिये सभी इलाको में लगातार गश्त करने के निर्देश दिये है. शहर के सभी आठ सीएसपी को इलाको का नोडल अधिकारी नियुक्त कर अपने अपने क्षेत्र में मुस्तैदी से मॉनिटिरिंग करने के निर्देश दिये है.इसके अलावा पुलिस ने चेकिंग पाइंट पर तैनात पुलिसकर्मियो के साथ अभद्रता करने वालो के खिलाफ कडी वैधानिक कार्रवाई करने की भी चेतावनी दी है.

यह भी पढ़ें :

इनकम टैक्स रिटर्न भरना होगा अब और आसान, सहूलियत के लिए जारी हुआ नया 26AS फॉर्म

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password