कोरोना के बढ़ते मामलों पर प्रियंका गांधी ने योगी सरकार को घेरा, कहा-आंकड़ों की बाजीगिरी में लगी है सरकार

लखनऊ. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों पर प्रदेश सरकार पर निशाना साधा है. कांग्रेस नेता ने कहा कि सरकार आंकड़ों की बाजीगिरी में लगी रही है. कोरोना का ये विकराल रूप टेस्टिंग में ध्यान न देने, रिपोर्ट में देरी होने के चलते बढ़े हैं. प्रियंका गांधी ने योगी सरकार को आड़े हाथों लेते हुये ट्वीट किया कि सरकार के पास इसका कोई जवाब नहीं है.

यही नहीं यूपी में फैल रही कोरोना महमारी के आंकड़ें देते हुये उन्होंने लिखा कि ”खबरों के अनुसार प्रयागराज में 70 फीसदी संक्रमित लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के 48 घंटे के भीतर ही मृत्यु हो गई’. हमें इसी बात का डर था इसलिए शुरू में ही हमने उप्र के मुख्यमंत्री जी को पत्र लिखकर इस संदर्भ में सकारात्मक सुझाव देते हुए अधिकतम टेस्टिंग की बात उठाई थी”.

इसके अलावा अपने ट्वीट में प्रियंका गांधी ने आगे लिखा कि ”लगभग 3 महीने के लॉकडाउन, यूपी सरकार के तमाम दावों के बावजूद यूपी के 25 जिलों में जुलाई महीने में कोरोना के मामलों में तेजी से वृद्धि हुई है. यूपी के 3 जिलों में 200%, 3 में 400% और 1 जिले में 1000% से ऊपर की उछाल आई है”.

आपको बता दें कि यूपी में लखनऊ, नोएडा व गाजियाबाद में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या तीन हजार के पार पहुंच गई हैं. राज्य में जुलाई के महीने में संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ें हैं.

यूपी में बीते 24 घंटे में कोरोना के 1700 से ज्यादा मामले सामने आए हैं. इसके अलावा कोरोना के 38 और मरीजों की मौत हो गई है. मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 1084 पहुंच गया है. अपर मुख्य सचिव (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में संक्रमण के 1733 मामले सामनए आए हैं. प्रदेश में इस समय 16, 445 मरीजों का इलाज चल रहा है.

अमित मोहन ने बताया कि प्रदेश में 27,634 लोग पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं. वहीं बीते 24 घंटे में 38 और मौतों के साथ कोरोना वायरस संक्रमण के कारण जान गंवाने वालों की संख्या बढकर 1084 हो गई. प्रसाद ने बताया कि इस समय प्रदेश में आइसोलेशन वॉर्ड में 16,454 मरीज भर्ती हैं. इन मरीजों का इलाज विभिन्न अस्पतालों में किया जा रहा है. वहीं, पृथकवास केन्द्रों में 4142 लोग हैं, जिनके नमूने लेकर जांच की जा रही है.

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password