कोरोना वायरस: तेजस्वी ने कहा- बिहार में सबसे कम हो रहे हैं टेस्ट, आंकड़ों में भी हेरफेर कर रही है राज्य सरकार

पटना: पूरा देश इन दिनों कोरोना महामारी से लड़ रहा है. हर दिन के साथ मामले बढ़ते जा रहे हैं. इसी बीच बिहार में लगातार बढ़ रहे संक्रमष को लेकर आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार पर निशान साधा है. तेजस्वी ने कहा कि बिहार में covid-19 का परीक्षण देश में सबसे कम है. स्थिति खराब है. राज्य सरकार आंकड़ों में भी हेरफेर कर रही है. केंद्र बिहार में स्थिति की समीक्षा के लिए 3 सदस्यीय टीम भेज रहा है क्योंकि मामले बढ़ रहे हैं.तेजस्वी ने  इस मामले को लेकर कई ट्वीट भी किए हैं.

कोरोना वायरस की स्थिति का जायजा लेने के लिए  स्वास्थ्य मंत्रालय में ज्वाइंट सेक्रेटरी लव अग्रवाल के नेतृत्व में एक टीम बिहार जाएगी. बिहार में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं और इसको लेकर राज्य के शहरी इलाकों में 31 जुलाई तक लॉकडाउन लगाया गया है.

बिहार में अब तक कोरोना वायरस के 23 हजार 589 मामले सामने आ चुके हैं. इसमें 8767 एक्टिव केस हैं. राज्य सरकार की तरफ से शुक्रवार शाम चार बजे तक दिए गए आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में राज्य में 10273 सैंपल की जांच की गई है. इसके साथ ही ये जानकारी दी गई कि राज्य में अबतक कुल 14621 मरीज ठीक हुए हैं.

राज्य में कोरोना वायरस का रिकवरी रेट 64.36 फीसदी है. वहीं अब तक यहां कुल 3 लाख 57 हजार 730 सैंपल की जांच की गई है. बिहार के 38 जिलों में कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं. इस वायरस से अब तक 201 लोगों की मौत हुई है. वहीं इलाज के बाद 14621 मरीजों को अस्पतालों से डिस्चार्ज किया जा चुका है.

इस वायरस की वजह से सबसे अधिक 28 मौत पटना में ही हुई है. इसके बाद भागलपुर जिले का नंबर आता है जहां अब तक 16 लोगों की जान जा चुकी है. भागलपुर में कोरोना वायरस के अब तक 1455 मामले सामने आ चुके हैं. यहां एक्टिव मरीजों की संख्या 618 है.

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password