कोरोना के बढ़ते मामलों पर कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा- भगवान ही अब बचाएंगे, कांग्रेस ने पूछा- सरकार की क्या जरूरत?

बेंगलुरु: कर्नाटक में कोरोना वायरस के हालात बेकाबू होते दिख रहे है. गुजरात को पीछे छोड़ कर्नाटक देश का चौथा सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित राज्य बन गया है. राज्य में 900 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. ऐसे हालात में कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री ने कह दिया कि अब भगवान ही हमें बचा सकते है. अब उनके इस बयान पर विवाद शुरू हो गया है. कांग्रेस ने कर्नाटक की बीजेपी सरकार पर हमला बोला है.

कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री बी श्रीरामुलु ने सबकुछ भगवान भरोसे छोड़ते हुए कहा, “अब भगवान ही हमें बचा सकते हैं और हमें खुद भी सावधानियां बरतनी होगी. लोगों को मास्क पहनना चाहिए और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना चाहिए. ये वायरस किसी को नहीं छोड़ता, ये ना अमीर-गरीब में फर्क करता है ना किसी एक समुदाय या किसी एक क्षेत्र को देखता है. ऐसे में सरकार क्या करेगी.”

स्वास्थ्य मंत्री के इसी बयान पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने ट्वीट कर सवाल पूछा है. उन्होंने लिखा, “स्वास्थ्य मंत्री कह रहे हैं कि कर्नाटक को भगवान बचा सकता है, ये कर्नाटक में येदियुरप्पा सरकार की लापरवाही की निशानी है. अगर महामारी का मुकाबला नहीं हो सकता, तो हमें फिर सरकार की क्या जरूरत है.”

कर्नाटक में गुरुवार सुबह तक कोरोना के कुल 47,253 मामले सामने आए हैं जिनमें से 918 संक्रमितों की मौत हो चुकी है और 18,466 मरीज ठीक हो चुके हैं. बेंगलुरू में 14 जुलाई रात आठ बजे से 22 जुलाई सुबह पांच बजे तक एक सप्ताह का पूर्ण लॉकडाउन लागू कर दिया गया है.

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बी श्रीरामुलु ने रविवार को ट्वीट कर कहा था, “कर्नाटक में अगले 15 से 30 दिनों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले दोगुना हो सकते हैं और आने वाले दो महीने इस महामारी से निपटने को लेकर सरकार के लिए बड़ी चुनौती होंगे.” संक्रमण की रोकथाम के लिए सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयासों का हवाला देते हुए श्रीरामुलु ने कहा था कि घबराने की कोई जरुरत नहीं है.

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password