अफगानिस्तान : तालिबान ने पंजशीर को घेरा, शांति से समर्पण की अपील

काबुल (एजेंसी). अफगानिस्तान में कब्जा करने के बाद तालिबान ने अब तक उसके नियंत्रण से बाहर पंजशीर घाटी की भी घेराबंदी तेज कर दी है। तालिबान नेता ने कहा है कि अभी पंजशीर के लोगों से शांति से समर्पण करने की अपील की जा रही है। यहां मुजाहिदीन के पूर्व कमांडर के पुत्र अहमद मसूद की अगुवाई में हजारों लड़ाके और सेना के जवान पंजशीर से तालिबान के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं। पूर्व अफगान सरकार के उपराष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह भी पंजशीर में ही हैं।

यह भी पढ़ें :

“इनवेस्टगढ़ छत्तीसगढ़ 2022” ग्लोबल इनवेस्टर्स मीट जनवरी में

अब तालिबान के नेता अमीर खान मोटाकी ने रिकार्डेड बयान जारी करते हुए पंजशीर के लड़ाकों से समर्पण करने की अपील की है। संदेश में कहा गया है कि इस्लामिक अमीरात सभी अफगानों का घर है। तालिबान ने सभी लोगों को आम माफी दे दी है, ऐसी स्थिति में वे भी समर्पण कर दें।

यह भी पढ़ें :

Jio, Airtel, Vi टेलिकॉम कंपनी दे रही सस्ते प्लान, जाने, किस प्लान में क्या

मोटाकी ने कहा है कि पंजशीर के नेताओं से वार्ता की कोशिश की जा रही है, लेकिन अभी तक कोई नतीजा नहीं निकला है। अब पंजशीर को तालिबान चारों ओर से घेर रहा है। उन्होंने कहा कि क्या ये संभव है कि जो तालिबान अमेरिका और नाटो सेना के समर्थन के बाद भी नहीं हारा तो क्या वह पंजशीर में हार मान लेगा। इसके बाद भी हम पंजशीर के लड़ाकों को शांति से समर्पण करने का मौका दे रहे हैं। एएनआइ के अनुसार तालिबान ने पंजशीर घाटी की इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी हैं। सभी आने-जाने वाले रास्तों को भी बंद कर दिया गया है। पंजशीर पर अब निर्णायक लड़ाई शुरू हो गई है।

यह भी पढ़ें :

एकादशी के दिन चावल क्यों नहीं खाना चाहिए, पढ़ें क्या हैं धार्मिक और वैज्ञानिक कारण

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password